विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई

MP News: मुरैना पहुंचे जीतू पटवारी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जैसे मामा गए, वैसे योजना चली जाएगी. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि भगवान राम को भी बांटने की कोशिश की जा रही है.

Read Time: 4 min
MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई
मुरैना में मीडिया से बातचीत करते जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह

Morena News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार को भूलकर पार्टी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी सिलसिले में बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरैना पहुंचे. इस मौके पर चुनाव को प्रभावित करने वाली मिहला शक्ति को रिझाने की कांग्रेस ने खूब कोशिश की.

मध्य प्रदेश कांग्रेस समेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार लाडली बहना योजना को बंद करने की साजिश रच रही है. इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान सीएम नहीम है तो क्या हुआ. लाडली बहनों की लड़ाई अब मैं लड़ूंगा और भाजपा को किसी भी हाल में लाडली बहना योजना बंद करने नहीं दूंगा. 

कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ

दरअसल, कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी (Jitu patwari) मध्यप्रदेश के विभिन्न संभागों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष के साथ दिग्गज कांग्रेसी भी चंबल संभाग के दौरे पर थे. शाम को सभी मुरैना (Morena) पहुंचे. यहां कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ, जिसमें जिले के कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात और बातचीत की गई. इस दौरान विधानसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा हुई और फिर लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा गया. मुरैना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि बहनों की लड़ाई अब जीतू भैया लड़ेंगे. शिवराज भैया के जाने के बाद योजना को पूरा कराएंगे. 

जैसे मामा गए, वैसे ही योजना चली जाएगी

जीतू ने कहा कि भाजपा की सरकार लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को बंद करने की जुगत में है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस बार लाडली बहनों की संख्या 2 लाख कम हो गई. मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वचन पत्र के अनुसार लाडली बहना को 3000 रुपए देने की गारंटी पूरी होनी चाहिए. बहनों को सरकार धोखा दे रही है. चुनाव में कांग्रेस की हार पर उन्होंने कहा कि ये पुरानी बात है. अब नई कहानी लिखेंगे. विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा कि भाजपा चार माह में ही लाडली बहन योजना खत्म कर देगी. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि  जैसे मामा गए, वैसे ही योजना चली जाएगी.

ये भी पढ़ें झीलों के शहर भोपाल को 'प्रदूषण' ने जकड़ा...साल भर में भी पूरा नहीं हुआ सड़क का निर्माण

दिग्विजय बोले- धर्म के नाम पर विघटन किया जा रहा है

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति BJP अपना रही है.  धर्म के नाम पर देश में विघटन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) हमारे चंदा से बन रहा है. राम मंदिर की पूजा का अधिकार निर्मोही अखाड़ा का है. रामालय न्यास और  शंकराचार्यों को मंदिर की व्यवस्था दी जानी चाहिए. भगवान राम को भी बांटने की कोशिश की जा रही है. देश के राष्ट्रीय स्तर के धर्मगुरुओं को न्योता नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि भगवान राम सबके हैं. राजनीति में विचारों की लड़ाई होती है. दिग्विजय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी एकजुट होकर काम करें. लोकसभा चुनाव में ज़रूर जीत होगी. इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu patwari), नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष भी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें शराब के नशे में स्कूल पहुंचकर मारपीट करता था टीचर, बच्चों की शिकायत के बाद हुआ सस्पेंड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close