विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Chhindwara: शहडोल और नागपुर के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, विकास को लगेंगे पंख

यह ट्रेन शहडोल से चलेगी और होकर छिंदवाड़ा से होते हुए नागपुर तक जायेगी. पहले छिंदवाड़ावासी ट्रेन के माध्यम से इतवारी तक जा पा रहे थे लेकिन इस ट्रेन की शुरुआत होने के बाद अब सीधे छिंदवाड़ा से नागपुर तक जा सकेंगे, इस ट्रेन से व्यापारिक, मेडिकल क्षेत्र, विद्यार्थियों सहित सभी को फायदा होने की उम्मीद है. 

Read Time: 3 min
Chhindwara: शहडोल और नागपुर के बीच शुरू हुई ट्रेन सेवा, विकास को लगेंगे पंख
इस ट्रेन के चलने से होगा सभी को फायदा
छिंदवाड़ा:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा जिले को रेलवे की ओर से शहडोल-नागपुर नई ट्रेन सेवा के रूप में एक और बड़ी सौगात मिली है. इस रेल लाइन के चालू होने से जिले में चौतरफा विकास होने की संभावना दजताई जा रही है.

पीएम और सीएम को दिया धन्यवाद

इस रेल सेवा के शुरू होने के बाद भाजपा के जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने जिलेवासियों की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है. ये ट्रेन शहडोल (Shahdol) से नागपुर (Nagpur) के लिए शुरू की गई है. शहडोल - नागपुर ट्रेन को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से शहडोल से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया.

ये भी पढ़ें:Burhanpur: राशन के अनाज की कालाबाजारी करते हुए दो वाहनो को तहसीलदार ने किया जब्त, जंगल से चल रहा था गोरखधंधा

सभी को होगा इसका फायदा

यह ट्रेन शहडोल से चलेगी और छिंदवाड़ा से होते हुए नागपुर तक जायेगी. पहले छिंदवाड़ावासी ट्रेन के माध्यम से इतवारी तक जा पा रहे थे, लेकिन इस ट्रेन की शुरुआत होने के बाद अब सीधे छिंदवाड़ा से नागपुर तक जा सकेंगे. इस ट्रेन से व्यापारिक, मेडिकल क्षेत्र, विद्यार्थियों सहित सभी को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें:Bollywood News : पवन मल्होत्रा को पसंद है इंदौरी जायका, NDTV से रानीगंज के शूटिंग एक्सपीरियंस भी शेयर किए

प्रतिदिन चलेगी ट्रेन

पहले इस ट्रेन को सप्ताह में एक दिन चलाने का आदेश था, लेकिन, भाजपा जिलाध्यक्ष और छिंदवाड़ा विधानसभा के प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के अथक प्रयासों से जल्द ही प्रतिदिन जिलेवासियों को इस ट्रेन से यात्रा करने का अवसर मिल जाएगा. यह ट्रेन शहडोल से साउथ उमरिया, कटनी, जबलपुर, नैनपुर सिवनी होते हुए छिंदवाड़ा आएगी, फिर ये छिंदवाड़ा से सौसर होते हुए नागपुर पहुंचेगी, वापसी में सौसर से छिंदवाड़ा होते हुए सिवनी, नैनपुर, जबलपुर, कटनी साथ उमरिया स्टेशन में रुकते हुए शहडोल पहुंचेगी. शहडोल से छिंदवाड़ा ट्रेन आगमन पर भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने ट्रेन के लोको पायलेट सहित ट्रेन के समस्त स्टाफ फूलमाला से स्वागत किया और यहां उपस्थित लोगों को मिठाई खिलाई.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close