विज्ञापन
Story ProgressBack

नेता प्रतिपक्ष रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह ने ठोकी लोकसभा टिकट की दावेदारी, बोले 'मेरी 100% इच्छा' 

Govind Singh for elections: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो चुनाव लड़ने के पूरी तरह से इक्षुक है. उन्होंने अपने लोकसभा चुनाव लड़ने की पुष्टि भी की है.

Read Time: 3 min
नेता प्रतिपक्ष रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. गोविंद सिंह ने ठोकी लोकसभा टिकट की दावेदारी, बोले 'मेरी 100% इच्छा' 
डॉ. गोविंद सिंह लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव

Gwalior Politics: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) विधानसभा में हार के बाद अब लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते है. इसके लिए डॉ. सिंह ने अपनी इक्षा खुद ही ग्वालियर (Gwalior) में मीडिया के सामने बताई. हालांकि, उन्होंने कहा कि टिकट कहां से देना है, इसका फैसला पार्टी को करना है, लेकिन मैं लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश में वन स्टूडेंट वन एनरोलमेंट की प्लानिंग कर रही है सरकार, स्कूल शिक्षा मंत्री से जानिए फायदे

'चुनाव लड़ने की जताई इक्षा'

ग्वालियर में मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि मुझे लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा है. पार्टी जहां से टिकट देगी, वहां से मैं चुनाव लड़ूंगा. अगर टिकट नहीं मिला, तो चुनाव नहीं लड़ूंगा. चुनाव लड़ने की 100% इच्छा है. विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद मनोबल टूटने के सवाल पर जवाब देते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मैं संघर्ष करने वाला आदमी हूं. मनोबल नहीं टूटा है. चुनाव जीतने और हारने से मुझे कुछ फर्क नहीं पड़ता है. 

'जिनका चरित्र ठीक नहीं, वो ही छोड़ रहे हैं कांग्रेस'

कांग्रेस में मची लोकसभा चुनाव से पहले भगदड़ को लेकर डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि जिन लोगों का चरित्र ठीक नहीं हैं. वह बिना काम के हैं और बिन पेंदी के लोटे हैं. उन्हें तैरना नहीं आता हैं. जहां जाएंगे वहां डूबेंगे. इसके अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने भिंड जिला कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भिंड जिला प्रशासन के इशारे पर नदियां खोखली की जा रही है. अवैध रेत का खनन जोरों पर है. रेत माफियाओं को जिला प्रशासन का संरक्षण मिला हुआ है. 

Latest and Breaking News on NDTV

1990 से लगातार जीतने के बाद 2022 में हारे चुनाव

डॉक्टर गोविंद सिंह ने ग्वालियर-चम्बल अंचल में लगातार सबसे ज्यादा बार विधानसभा का चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. वे 1990 में पहला चुनाव जीते और तब से लगातार 7 बार भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए. वो दिग्विजय और कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रहे हैं.  जब कमलनाथ की सरकार गिर गई, तो कांग्रेस ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया. हालांकि, 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में वे भाजपा के नए चेहरे अम्बरीष शर्मा गुड्डू से हार गए. अब वे मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा टिकट की दावेदारी कर रहे है. हालांकि ,वे पहले भी यहां से एक बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके है. लेकिन, जीत नहीं पाए थे.

ये भी पढ़ें :- एमपी के प्रोफेसर रविन्द्र को मिला पाक के कब्जे वाले कश्मीर का मूल निवास प्रमाण पत्र, जानिए- फिर भी क्यों खुश है परिवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close