विज्ञापन
Story ProgressBack

Food Restaurant Truth: रेस्टोरेंट में खाने के हैं शौकीन, तो हो जाएं सावधान, यहां 'कीड़े वाली सब्जियों' से बनाए जाते हैं व्यंजन

Satna News: खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह और उनकी टीम सतना के सर्किट हाउस चौक पर संचालित वीरजी रेस्टोरेंट पहुंची. यहां पर टीम ने किचन पहुंचकर खाद्य सामग्री का अवलोकन किया. यहां पर बंधा गोभी काफी दिनों पुरानी रखी हुई मिली, जिसका इस्तेमाल तमाम तरह के फास्ट फूड बनाने में किया जा रहा था

Read Time: 3 min
Food Restaurant Truth: रेस्टोरेंट में खाने के हैं शौकीन, तो हो जाएं सावधान, यहां 'कीड़े वाली सब्जियों' से बनाए जाते हैं व्यंजन

Food Restaurant: लोग छुट्टी और खुशियों के मौके पर लजीज भोजन खाने के लिए होटलों और रेस्टोरेंट (Restaurant) का रुख करते हैं. कई लोग तो रेस्टोरेंट के खाने के इतने शौकीन होते हैं कि घर होते हुए भी रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं. लेकिन, कुछ रेस्टोरेंट ऐसे हैं, जो मोटी कमाई के लिए उपभोक्ता की सेहत का जरा भी ख्याल नहीं रखते हैं, जिसकी कीमत उपभोक्ता को कई बार टाइफाइड (Typhoid) और डायरिया (Diarrhea) जैसी गंभीर बीमारी से दो चार होकर चुकानी पड़ती है.

ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के सतना में खाद्य विभाग के छापे के बाद सामने आया. छापे के दौरान खाद्य विभाग के अफसरों ने पाया कि यहां होटलों और रेस्टोरेंट में उपभोक्ताओं की सेहत का जरा भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. अपने फायदे के लिए रेस्टोरेंट में सड़ा-गला खाना ग्राहकों को परोसा जा रहा है. जब विभाग की टीम ने किचन का अवलोकन किया, तो भारी गंदगी देखने को मिली. यहां सब्जियां भी सड़ी हुई थी. तमाम सामग्री में कीड़े लग चुके थे, इसके बाद भी इसका उपयोग खाने की रेसिपी में हो रहा था.

Latest and Breaking News on NDTV

अफसरों को सड़ी हुई सब्जियों को फिकवाया

दरअसल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह और उनकी टीम सतना के सर्किट हाउस चौक पर संचालित वीरजी रेस्टोरेंट पहुंची. यहां पर टीम ने किचन पहुंचकर खाद्य सामग्री का अवलोकन किया. यहां पर बंधा गोभी काफी दिनों पुरानी रखी हुई मिली, जिसका इस्तेमाल तमाम तरह के फास्ट फूड बनाने में किया जा रहा था. इसके बाद टीम ने रेस्टोरेंट के मालिक को तलब किया. फिर तमाम कीड़े लगे हुए सब्जियों के सैंपल जब्त करने के बाद उसे बाहर फिकवा दिया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

खाद्य अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा अधिकारी शीतल सिंह ने बताया कि टीम ने रेस्टोरेंट का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान काफी कमियां पाई गईं. उन्होंने बताया कि कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन पर आमजन को सुरक्षित खाद्य पदार्थ की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु बुधवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने सर्किट हाउस चौक सतना स्थित वीरजी रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया. इस दौरान रेस्टोरेंट के किचन में भारी अनियमितता मिली.  

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में Bharat Jodo Nyay Yatra का आखिरी दिन, आदिवासियों के हितों के लिए गरजे राहुल गांधी
 

स्टोरेंट में सड़ी-गली सब्जी रखी पाई गई. इसके अलावा तैयार भोजन भी खुले में रखे हुए मिले. आटा और दाल की बोरियों में भी निर्माण तिथि अंकित नहीं मिली. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने अमानक होने की आशंका को देखते हुए खाद्य पदार्थ पनीर, अरहर दाल, आटा, बंद गोभी और शिमला मिर्च के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया है. जांच परिणाम प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मैनेजर और रेस्टोरेंट संचालक को नोटिस देकर जवाब तलब किया है.

ये भी पढ़ें- MP News : खरगे ने शिवराज से पूछा-पीएम मोदी ने आपको करीब क्यों नहीं आने दिया ? तो पूर्व CM ने दिया ये जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close