विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला की शोभायात्रा में सड़क पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, सीधी में जमकर की गई आतिशबाजी 

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर देश भर में रामभक्ति की धूम देखने को मिली. मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भगवान श्री राम, लक्ष्मण एवं माता सीता की शोभायात्रा निकली गई. जिसमें हजारों की तादाद में भक्त शामिल हुए. रामरंग में डूबे हुए तमाम भक्तों ने जमकर जश्न मानाया. यहां रामभक्ति का ऐसा खुमार देखने को मिला कि तामम लोग DJ की धुन पर थिरकते नजर आए.

Read Time: 3 min
रामलला की शोभायात्रा में सड़क पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, सीधी में जमकर की गई आतिशबाजी 
रामलला की शोभायात्रा में सड़क पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, सीधी में जमकर की गई आतिशबाजी 

अयोध्या (Ayodhya) में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हो गया. देश भर में अयोध्या में श्री रामलला के विराजमान को लेकर पूरे दिन धार्मिक आयोजन होते रहे. वहीं, देर शाम प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) शहर में भगवान श्री राम, लक्ष्मण एवं माता सीता की शोभायात्रा निकली गई. जिसमें हजारों की संख्या में भक्तजनों का सैलाब सड़क पर उमर पड़ा. गाड़ियों के काफिले के माध्यम से विशाल शोभा यात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा में श्री हनुमान जी JCB पर सवार थे... जो बहुत ही आकर्षक रहा. मौके पर हजारों की संख्या में मौजदू भक्तों ने "जय श्री राम", "जय श्री हनुमान" के नारे लगाए जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो गया. 

प्रभु श्री राम के आगमन पर जमकर थिरके भक्त 

शोभायात्रा में तमाम भक्त DJ की धुनों पर जमकर नाचते-झूमते नजर आए. बताया जा रहा है कि करीब 3 किलोमीटर तक के लिए निकाली गई शोभायात्रा अभी भी जारी है. सीधी जिले में घर-घर दीपोत्सव का नजारा दिखाई दिया. दुकानदार से लेकर हर आम और खास इंसान ने दीपक जलाकर रामलला के आगमन का उत्सव मनाया. मंदिरों में आकर्षक लाइटिंग एवं दीपों के जलने से दीपोत्सव का नजारा देखा गया. इस मौके पर राम नाम के प्रति लोगों की अगाध श्रद्धा देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

हर तरफ रामलला की भक्ति का छाया खुमार 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) हो चुकी है. श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल देखने को  मिला. आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या दौरे पर रहे. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने इस मौके पर ओरछा स्थित राम राजा मंदिर में भगवान राम की पूजा की, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी थे. ओरछा में अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा गया. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close