विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

Ram Lala Mhotsav: रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का मुख्य कार्यक्रम जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण (Shivrinarayan) में आयोजित किया गया था. CM साय वहीं शामिल होकर वर्चुअल माध्यम से अयोध्या में हो रही प्राण-प्रतिष्ठा के दर्शन किए.

Read Time: 3 min
Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर सीएम विष्णुदेव साय (Vishnu deo Sai) सोमवार को शिवरीनारायण के मंदिर पहुंचे. यहां वे लोगों के साथ बैठकर रामलला प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखा.  इसके बाद उन्होंने कहा कि बरसों बाद आज राम मंदिर का इंतज़ार खत्म हो गया है. प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अब प्रदेश के करोड़ों लोगों को गहरे आनंद का अनुभव होगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

 रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का मुख्य कार्यक्रम जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण (Shivrinarayan) में आयोजित किया गया था. CM साय वहीं शामिल होकर वर्चुअल माध्यम से अयोध्या में हो रही प्राण-प्रतिष्ठा के दर्शन किए. जैसे ही राम जी के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हुई, तो सीएम खड़े हो गए. हाथ उठाकर सभी ने जय श्री राम के जयकारे लगाए. सीएम ने कहा कि जिस तरह माता शबरी बरसों तक तपस्या कर श्रीराम का रास्ता निहारती रहीं. उसी तरह श्रीराम के ननिहाल के लोग छत्तीसगढ़ के निवासी भी श्रीराम का रास्ता बरसों से ताक रहे हैं. श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अब प्रदेश के करोड़ों लोगों को गहरे आनंद का अनुभव होगा. छत्तीसगढ़ के लोगों के अपने भांजे श्रीराम के प्रति गहरे स्नेह की माता शबरी प्रतीक हैं. अपनी भक्ति में उन्होंने जूठे बेर श्रीराम को खिलाए थे.आज सभी छत्तीसगढ़ के वासी राम भक्ति का स्वाद चख रहे हैं और इस शुभ अवसर पर बहुत पुलकित हैं. इस मौके पर छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद थे.   

Latest and Breaking News on NDTV

यहां भी पहुंचे सीएम 

मुख्यमंत्री सुबह दूधाधारी मठ पहुंचे थे. उन्होंने मठ में भगवान के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और समस्त प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि शांति और खुशहाली की कामना की. मुख्यमंत्री साय ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी. भगवान श्री राम जानकी, श्री स्वामी बालाजी और संकट मोचन हनुमान जी सहित अन्य देवताओं की पूजा की. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा हो गई है, पूरा देश और अयोध्या राममय हो गया है. यह मेरा सौभाग्य है कि 500 साल पुराने राजधानी रायपुर स्थित दूधाधारी मठ में आने का सुअवसर प्राप्त हुआ है.

ये भी पढ़ें Ram Mandir: जन्मस्थान पर रामलला के विराजने पर दुनियाभर में सामने आई जश्न की तस्वीरें, अमेरिका में भी जय श्री राम की गूंज

Latest and Breaking News on NDTV

गौ माता की भी पूजा-अर्चना

दूधाधारी मठ के प्रमुख राजेश्री महंत रामसुंदर दास ने कहा कि आज दूधाधारी मठ को अयोध्या का स्वरूप दिया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजधानी रायपुर स्थित दूधाधारी मठ पहुंचकर राम-दरबार का दर्शन किया. उन्होंने गौ माता की भी पूजा-अर्चना कर उन्हें भोग लगाया.

ये भी पढ़ें Ramlala Pran Pratishtha: PM मोदी ने राम मंदिर जाते हुए वीडियो किया शेयर, कहा-जय सियाराम!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close