विज्ञापन
Story ProgressBack

रेलवे ने कैटरिंग के ठेकेदार पर लगाया 45 हजार का जुर्माना, खाने में कॉकरोच मिलने के बाद हुई कार्रवाई

शिकायतकर्ता डॉ शुभेंदु केशरी ने बताया कि वो भोपाल से शहडोल के लिए सफर कर रहे थे. उन्हें ट्रेन में सफर करते समय दिए गए नॉनवेज खाने में कॉकरोच मिला. उन्होंने इस मामले की तुरंत शिकायत के लिए ट्रेन के कोच में तैनात मैनेजर को बुलाया. उनकी शिकायत पर स्टॉफ ने उन्हें दूसरा खाना दिया लेकिन उन्होंने खाना नहीं खाया

Read Time: 3 min
रेलवे ने कैटरिंग के ठेकेदार पर लगाया 45 हजार का जुर्माना, खाने में कॉकरोच मिलने के बाद हुई कार्रवाई

Madhya Pradesh News: यूं तो भारतीय रेल और रेलवे की लापरवाही की कई खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं. रेलवे स्टेशन और रेल के अंदर खराब खाना मिलने की शिकायतें अक्सर आती रहती है. रानी कमलापति से जबलपुर होते हुए रीवा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में एक यात्री को खाने में कॉकरोच मिला, जिसकी शिकायत करने के बाद रेलवे ने कैटरिंग के ठेकेदार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उस पर 45 हजार रुपए की पेनाल्टी लगा दी. इस मामले में शिकायतकर्ता ने ट्रेन से उतरते ही इस मुद्दे की शिकायत की और रेलवे ने भी कार्रवाई करते हुए पेनाल्टी लगा दी.

शिकायतकर्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर की पोस्ट

शिकायतकर्ता डॉ शुभेंदु केशरी ने बताया कि वो भोपाल से शहडोल के लिए सफर कर रहे थे. उन्हें ट्रेन में सफर करते समय दिए गए नॉनवेज खाने में कॉकरोच मिला. उन्होंने इस मामले की तुरंत शिकायत के लिए ट्रेन के कोच में तैनात मैनेजर को बुलाया. उनकी शिकायत पर स्टॉफ ने उन्हें दूसरा खाना दिया लेकिन उन्होंने खाना नहीं खाया. डॉ शुभेंदु केशरी ने इस मुद्दे पर रेलवे को मेल किया और लिखित आपत्ति जताई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधानमंत्री, रेल मंत्री तो टैग करते हुए शिकायत भी की और भोजन ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने कहा, "यह घटना वंदे भारत एक्सप्रेस की उम्दा व्यवस्थाओं को चुनौती देने वाली है और ठेकेदार पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए."

ये भी पढ़ें नगर निगम के कर्मचारी ने किया बड़ा घपला, पैसे लेकर बेच दिए 14 फ्लैट...नोटिस आने के बाद हुआ खुलासा

कैटरिंग का ठेका रहेगा जारी

जबलपुर रेल मंडल ने 20 हजार और IRCTC ने कैटरिंग ठेकेदार पर 25 हज़ार का जुर्माना किया है. इस मामले में पेनाल्टी लगा कर सामान्य यात्रीगण को आश्वासन दिया जा रहा है कि रेलवे ने इस मामले को गंभीरता से लेकर इसका समाधान किया है. लेकिन इसके बावजूद रेलवे ने पेनाल्टी लगाने के बाद भी ठेकेदार के साथ कैटरिंग का ठेका जारी रखने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें कहानी लुटेरी दुल्हन की... शादी के पांचवें दिन ही सारे गहने और नगदी लेकर ससुराल से हो गई फरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close