विज्ञापन
Story ProgressBack

कहानी लुटेरी दुल्हन की... शादी के पांचवें दिन ही सारे गहने और नगदी लेकर ससुराल से हो गई फरार

शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह का कहना है कि महिला ने हाथरस से आकर हमें आवेदन दिया है. आवेदन में महिला ने जो-जो तथ्य हमारे सामने रखे हैं उनकी हम बारीकी से जांच पड़ताल कर रहे हैं और जो भी जांच में सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे.

Read Time: 5 min
कहानी लुटेरी दुल्हन की... शादी के पांचवें दिन ही सारे गहने और नगदी लेकर ससुराल से हो गई फरार
शादी के चार दिन बाद ही फरार हो गई लुटेरी दुल्हन

Shivpuri Loot News: हाथरस उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक महिला ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को बताया कि उसने अपनी बेटी के देवर का घर बसाने की कोशिश की लेकिन उसके साथ 'नेकी कर जूते खाने वाली' कहावत हो गई और अब वह न केवल बेटी के ससुराल वालों के सामने शर्मिंदा है बल्कि परेशान भी है. दरअसल इस मां ने अपनी बेटी के देवर की शादी करने के लिए एक रिश्ता ढूंढा. रिश्ता उसके ऑनलाइन और मिडिएटर के माध्यम से ढूंढ़ा जा रहा था. 

इस दौरान शिवपुरी का रहने वाला एक शख्स महेंद्र उसके सामने आया और रिश्ता करने की बात की. रिश्ता फिक्स हुआ, बाकायदा शादी भी हुई. 4 दिन दुल्हन अपनी ससुराल में रही लेकिन चार दिन बाद दुल्हन ससुराल का सारा सामान, रकम, जेवर और दौलत लेकर फरार हो गई. जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह बाकायदा एक गिरोह है और इसी तरह शादी का झांसा देकर लोगों को लूटने का काम करता है. हाथरस से चलकर शिवपुरी मध्य प्रदेश के पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची इस महिला ने एक शिकायती आवेदन पुलिस को देकर मामले का पर्दाफाश करने की अपील की है. पुलिस अधीक्षक ने उसे जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

यह भी पढ़ें : आंगनवाड़ी के आसपास गंदगी का अंबार, बच्चे हो रहे हैं बीमार, जानिए नगर पालिका में क्यों नहीं सुन रही गुहार

क्या है पूरा मामला?

एक मां ने अपनी बेटी के ससुराल वालों की मदद करने के लिए अपनी बेटी के देवर की शादी कराने की कोशिश की. कोशिश कामयाब तो हुई लेकिन अब बेटी की मां बड़ी मुसीबत में है. दरअसल बेटी के ससुराल वालों ने मां पर मुकदमा दर्ज कर दिया है. ससुराल वालों का कहना है कि उनकी वजह से ऐसी शादी हुई कि दुल्हन दो दिन बाद ही भाग निकली. दुल्हन तो भाग ही गई साथ में मोटी रकम और लाखों रुपए के जेवर भी ले गई. इधर पीड़ित महिला का कहना है कि उसे शिवपुरी में रहने वाले एक शख्स ने धोखा दिया और एक ऐसी दुल्हन का रिश्ता उसकी बेटी के देवर के साथ कर दिया जो फरेबी थे.

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से आई यह महिला शिवपुरी पुलिस अधीक्षक से मिली और फरियाद की. महिला ने बताया कि शिवपुरी के हनुमान मंदिर के पास फतेहपुर इलाके में रहने वाले महेंद्र नाम के धोखेबाज शख्स को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई करें जिसने उसे धोखे में रखकर एक ऐसी दुल्हन के साथ शादी करवा दी जो केवल पैसे के लालच में दुल्हन बनी थी. पीड़ित महिला का यह भी कहना है कि कहीं ना कहीं यह गिरोह है और इसी तरह का गोरखधंधा करता है यानी शादी की जाती है दुल्हन घर पहुंचती है और उसके बाद घर का सामान, जेवर और नगदी लेकर फरार हो जाती है.

दुर्ग की रहने वाली है लुटेरी दुल्हन

महिला ने बताया कि दुल्हन का नाम चांदनी है और वह दुर्ग छत्तीसगढ़ की रहने वाली है. उसने शिवपुरी के युवक का नाम महेंद्र बताते हुए कहा कि वह शिवपुरी के फतेहपुर इलाके का रहने वाला है और उसी ने उसे संपर्क करते हुए यह रिश्ता कराया था. पीड़ित महिला ने बताया कि वह उड़ीसा के रहने वाले एक शख्स को जानती थी. उसके साथ ही महेंद्र जो शिवपुरी का रहने वाला है वह उसके संपर्क में आया. उसने रिश्ते की बात की और कहा कि वह उसकी बेटी के देवर का रिश्ता करवा देगा.

यह भी पढ़ें : मुंह खोला तो तुम्हारी मां को मार डालूंगा... डरा-धमकाकर नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा सौतेला पिता

शादी के अगले ही दिन बन गई पति की चहैती

महिला ने बताया कि यह पूरा एक गिरोह है जिसे दुल्हन अपना जीजा बताती है. दरअसल वह भी एक गिरोह का सदस्य है और जीजा बनकर आपस में बात करते हैं. भागने से पहले दुल्हन ने अपने जीजा को ही फोन लगाया था. उसने बहाना बनाया कि उसे फ्रेश होना है और वह आंखों के सामने से कब ओझल हो गई किसी को पता ही नहीं चला. महिला के मुताबिक दुल्हन ने इतना विश्वास पैदा कर दिया कि एक दिन बाद ही वह अपने पति की चहैती बन गई और पति उस पर पूरा विश्वास करने लगा. लेकिन सुहागरात के दिन किए गए बड़े-बड़े वादे उस समय पूरी तरह काफूर हो गए जब दुल्हन घर का कीमती सामान रकम और नगदी रकम लेकर फरार हो गई.

शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह का कहना है कि महिला ने हाथरस से आकर हमें आवेदन दिया है. आवेदन में महिला ने जो-जो तथ्य हमारे सामने रखे हैं उनकी हम बारीकी से जांच पड़ताल कर रहे हैं और जो भी जांच में सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close