विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: आजादी के बाद से ही एक सड़क को तरस रहा है ये गांव! अधिकारी और जनप्रतिनिधि बस देते रहे आश्वासन...

Panna News: यहां के गांव वालों ने बताया कि आज आजादी के 75 साल होने को हैं लेकिन हम लोगों को आज तक सड़क नसीब नहीं हुई है. जबकि वहां पर 15 से 20 घर बने हुए हैं.

Read Time: 3 mins
MP News: आजादी के बाद से ही एक सड़क को तरस रहा है ये गांव! अधिकारी और जनप्रतिनिधि बस देते रहे आश्वासन...
MP Latest News: पन्ना का ये गांव एक सड़क को तरस रहा है

Madhya Pradesh: आजादी के 75 साल के बाद भीं नसीब नहीं हुई सड़क. जी हां एक गांव ऐसा भी है जो आजादी के इतने दिनों के बाद भी सड़क की राह देख रहा है. पन्ना जिले (Panna) का अजयगंढ़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत मकरी अब तक एक अदद सड़क की राह खोज रहा है. गांव वालों का कहना है कि अधिकारी आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. चुनाव के समय जनप्रतिनिधि बस वादें करके चले जाते हैं. एक भी वाहन अन्दर नहीं आता साहब. क्या करें हम लोग मर जाएं क्या? अगर हमारी मांगे नहीं सुनी गई तो कलेक्टर ऑफिस के सामने हम अनशन करेंगे और धरना देंगे.

पन्ना कलेक्टर और जनप्रतिनिधि से लगाई गुहार

यह पूरा मामला पन्ना जिले के अजयगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मकरी का है. जहां रोड ना होने से ग्रामीणों ने पन्ना कलेक्टर और जनप्रतिनिधि से गुहार लगाई है कि लगभग डेढ़ किलोमीटर सड़क बननी है. इन लोगों ने कहा, "हम लोग काफी दिनों से परेशान हैं. हम लोगों को निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं है. जबकि शासकीय जमीन पड़ी हुई है. रास्ते के लिए हम लोगों को निकालने के लिए सिर्फ सिंगल रास्ता बचा है. अगर हम लोगों का कोई सदस्य बीमार हो जाता है तो हमारे कोरियन पुरवा तक एंबुलेंस, चार पहिया वाहन एवं गाड़ी बैल नहीं आ सकती."

सुध नहीं ली तो होगा आंदोलन और धरना प्रदर्शन

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया है कि हम लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से निवेदन किया है कि हम लोगों को शीघ्र ही रोड उपलब्ध करवाई जाए. हम लोगों के बच्चे बरसात के मौसम में स्कूल नहीं जा पाते हैं. बरसात के समय में रास्ता से निकलना मुश्किल होता है. पूरा रास्ता कीचड़ में तब्दील हो जाता है. आज आजादी के 75 साल होने को हैं लेकिन हम लोगों को आज तक सड़क नसीब नहीं हुई है. जबकि वहां पर 15 से 20 घर बने हुए हैं. हम लोगों को सड़क नहीं मिली है. हमारा पूरा गांव यूपी की सीमा से लगा होने के कारण कोई भी अधिकारी यहां देखने के लिए भी नहीं आते हैं. और जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट मांगने ही आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. किसी ने हमारे रोड की आज तक सुध नहीं ली. ग्रामीणों ने मीडिया के समक्ष बताया है कि हम लोग आंदोलन करने के लिए लाम बंद होंगे. 

ये भी पढ़ें Encroachment Notice: अतिक्रमण मामले पर चौतरफा घिरे पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बचाव में उतरी कांग्रेस, कलेक्टर पर लगाया ये आरोप?

ये भी पढ़ें India vs USA Match Prediction: भारत और अमेरिका के बीच न्यूयॉर्क में मैच, जानिए पिच रिपोर्ट, प्रेडिक्शन और बहुत कुछ...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला? 
MP News: आजादी के बाद से ही एक सड़क को तरस रहा है ये गांव! अधिकारी और जनप्रतिनिधि बस देते रहे आश्वासन...
Nursing Courses Exam Madhya Pradesh exams of 1 lakh nursing students will be held soon Health and Medical Education Department prepared the calendar
Next Article
नर्सिंग के एक लाख छात्रों का इंतजार होगा खत्म, जल्द आयोजित होंगी परीक्षाएं, विभाग ने तैयार किया कैलेंडर
Close
;