विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: क्रिकेट मैच पर लग रहा था ऑनलाइन सट्टा, इंदौर क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन, 8 सटोरिए गिरफ्तार

IPL Live Match: पकड़े गए आरोपी यो द्वारा फर्जी नाम से मोबाइल के सिम कार्ड और बैंक अकाउंट खुलवाकर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन (Online Transaction) Google Pay और Phone Pay पर क्यूआर कोड (QR Code) के माध्यम से अकाउंट में करते थे. अकाउंट से पैसा तुरंत दूसरे सुरक्षित अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया करते थे, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दुबई के साथ देश के कई राज्यों में इस तरह का नेटवर्क फैला हुआ है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: क्रिकेट मैच पर लग रहा था ऑनलाइन सट्टा, इंदौर क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन, 8 सटोरिए गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2024) यानी आईपीएल (IPL 2024) का रंग क्रिकेट प्रेमियों पर चढ़ता जा रहा है. वहीं कुछ लोग पैसा कमाने के चक्कर में इस खेल में जमकर बेटिंग (Betting) या सट्टा भी खेल रहे हैं. इंदौर क्राइम ब्रांच (Indore Crime Branch) ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए हाई वोल्टेज ऑनलाइन IPL  क्रिकेट मैच का सट्टा चलाने वाली गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 22 मोबाइल, 17 चेकबुक, 05 लैपटॉप, 21 पासबुक, 31 एटीएम (ATM), 21 सिमकार्ड (Sim Card), 1 लाख 10 हजार कैश और रजिस्टर मिले हैं. जिनमें ऑनलाइन सट्टे (Online Betting) के करोड़ों रुपए का लेखा-जोखा था. सट्‌टेबाजी कराने वाली इस गैंग के तार देश के कई राज्यों और दुबई (Dubai) से भी जुड़े हैं. 

IPL 2024: इंदौर में सट्‌टेबाजी करते हुए पकड़ाए अपराधी

IPL 2024: इंदौर में सट्‌टेबाजी करते हुए पकड़ाए अपराधी

अब क्रिकेट मैचों पर करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी के खुलासे का दावा करते हुए राज्य पुलिस ने इंदौर में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. एंटी क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (Additional Deputy Commissioner of Police) राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर लसूड़िया क्षेत्र की एक बहुमंजिला इमारत के फ्लैट से आठ लोगों को बुधवार रात उस समय पकड़ा गया, जब वे एक वेबसाइट के जरिये आईपीएल मैचों पर लोगों से सट्टे के ऑनलाइन दांव लगवा रहे थे.

क्या है मामला?

इन दिनों आईपीएल की धूम पूरे देश मे मची हुई है, वहीं इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लसूडिया थाना (Lasudia Police Station) क्षेत्र के एक फ्लैट में कुछ व्यक्तियों जो कि लैपटॉप (Laptop) एवं मोबाईल (Mobile) के माध्यम से आईपीएल के मैच (IPL Match) सहित अन्य खेलों (Sports Betting) में ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहे हैं.  पुलिस टीम (Police Team) द्वारा दबिश देकर मौके से माधव बंसल, तीर्थ सैनी, नितिन उर्फ लखन तेली, राहुल राठौर, देवेंद्र सिंह चौहान, विशाल, लक्ष्य सैनी, अंकित प्रजापति को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपये का सट्टे का हिसाब-किताब और मोबाइल व लैपटॉप जब्त किया है.

आरोपियों ने पुलिस से क्या कहा?

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि फ्लैट से Lotus 365 वेबसाइट के माध्यम से विभिन्न खेलों में इंटरनेट से ग्राहकों को आईडी बनाकर आईपीएल के मैच में सट्टा खिलया जा रहा था. पकड़े गए आरोपी यो द्वारा फर्जी नाम से मोबाइल के सिम कार्ड और बैंक अकाउंट खुलवाकर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन (Online Transaction) Google Pay और Phone Pay पर क्यूआर कोड (QR Code) के माध्यम से अकाउंट में करते थे. अकाउंट से पैसा तुरंत दूसरे सुरक्षित अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया करते थे, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दुबई के साथ देश के कई राज्यों में इस तरह का नेटवर्क फैला हुआ है. दिल्ली, राजस्थान, नोएडा, रायपुर, दुर्ग, भिलाई तथा गुजरात और महाराष्ट्र में इस तरह के ऑनलाइन ठगी के सेंटर संचालित किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 

** खनन माफियाओं में खौफ, ट्रेनी महिला IPS के लिए बिछाया ऐसा जाल कि चौंक गया पुलिस विभाग, एक गिरफ्तार

** क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड व मनी लॉन्ड्रिंग से भी जुड़े रहे हैं कुणाल के तार, महादेव एप के आरोपी का पड़ोसी गिरफ्तार

** MP News: माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारी बन अमेरिकन से की ठगी, अब ग्वालियर आएगी US की सुरक्षा एजेंसी, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close