विज्ञापन

MP के स्कूलों में Yes Sir की जगह जय हिंद-वंदे मातरम, कांग्रेस ने मंत्री को घेरा, कहा- बच्चा पैदा होते ही...

MP School: कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, “हमारे बच्चों के भविष्य का निर्माण वास्तविकता में काम करके किया जाना चाहिए, न कि बयानबाजी कर. शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देना आवश्यक है, और सिर्फ कुछ शब्दों को लेकर बहस करने से समस्या का समाधान नहीं होगा. सरकार को चाहिए कि वह स्कूलों की स्थिति को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए.”

MP के स्कूलों में Yes Sir की जगह जय हिंद-वंदे मातरम, कांग्रेस ने मंत्री को घेरा, कहा- बच्चा पैदा होते ही...

MP Political News: रतलाम के प्रभारी मंत्री विजय शाह (Vijay Shah) के स्कूलों में बच्चों (School Students) के लिए यर सर (Yes Sir) की जगह जय हिंद (Jai Hind) और वंदे मातरम (Vande Mataram) बोलने वाले बयान पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री (Former Cabinet Minister) सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. वर्मा ने कहा कि यह बयान सरकार को मुख्य मुद्दों से भटकाने का एक प्रयास है. उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह पहले स्कूलों की व्यवस्था पर ध्यान दे और बयानबाजी से लाइमलाइट में आने की कोशिश ना करे. वर्मा ने यह भी कहा कि 'जय हिंद' और 'वंदे मातरम्' जैसे राष्ट्रभक्ति के शब्द बच्चे पैदा होते ही सीख जाते हैं, इसलिए इनसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि बच्चों की शिक्षा और स्कूलों की स्थिति सुधारने पर ध्यान दिया जाए.

बड़ा सवाल यह है कि पढ़ाई ठीक से हो रही है या नहीं: सज्जन सिंह वर्मा

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, “जय हिंद और वंदे मातरम् तो बच्चे पैदा होते ही सीख जाते हैं. सवाल यह है कि बच्चों की पढ़ाई ठीक से हो रही है या नहीं. स्कूलों की स्थिति कैसी है, क्या शिक्षक सही तरीके से पढ़ा रहे हैं या नहीं. मैंने हाल ही में चार-पांच स्कूलों का दौरा किया और देखा कि कहीं बच्चे झाड़ के नीचे पढ़ रहे हैं, कहीं कीचड़ में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं और कहीं छत टपक रही है. यह स्थिति अत्यंत चिंताजनक है.”

वर्मा ने मंत्री शाह की आलोचना करते हुए कहा कि मंत्री वास्तविक धरातल पर काम करने की बजाय, मौजूदा प्रवृत्ति केवल लाइमलाइट में आने की है. उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव को स्कूलों की व्यवस्था में सुधार पर ध्यान देना चाहिए.

वर्मा ने कहा, “हमारे बच्चों के भविष्य का निर्माण वास्तविकता में काम करके किया जाना चाहिए, न कि बयानबाजी कर. शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देना आवश्यक है, और सिर्फ कुछ शब्दों को लेकर बहस करने से समस्या का समाधान नहीं होगा. सरकार को चाहिए कि वह स्कूलों की स्थिति को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए.”

शाह पहले कर चुके हैं झंडा वंदन की बात

इससे पहले मंत्री विजय शाह ने कहा था कि बच्चों को उपस्थिति दर्ज करने के दौरान यस सर की जगह जय हिंद कहना होगा. इसके अलावा, स्कूलों में प्रतिदिन झंडा वंदन होगा. हम हर उस कदम को जमीन पर उतारने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे, जिससे बच्चों में देशभक्ति की भावना पैदा की जा सके.

यह भी पढ़ें : Suicide Case: रिपोर्ट में खुलासा! आत्महत्या में किसानों से आगे निकले स्टूडेंट, कोटा-दिल्ली से आगे MP

यह भी पढ़ें : MP में जल्द लॉन्च होगा खेलो बढ़ो अभियान, पंचायतों तक विकसित होंगी खेल संरचनाएं, सरकारी नौकरी भी

यह भी पढ़ें : MP Education System: बिन शिक्षक सब सून, 46 जिलों की 1275 स्कूलों में शिक्षक शून्य, कैसे पढ़ेंगे नौनिहाल?

यह भी पढ़ें : खुशखबरी... CM विष्णु देव साय का ऐलान कुनकुरी में बनेगा 32 करोड़ रुपए की लागत से 220 बिस्तर वाला अस्पताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है पूरा मामला 
MP के स्कूलों में Yes Sir की जगह जय हिंद-वंदे मातरम, कांग्रेस ने मंत्री को घेरा, कहा- बच्चा पैदा होते ही...
Negligence Ruckus created by keeping the dead body of an innocent child at health center in Betul
Next Article
Negligence: मासूम के सिर में था तेज दर्द और बुखार, PHC में नहीं मिला समय पर इलाज तो हो गई मौत!
Close