विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

NDTV Opinion Poll: क्या होगा MP का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा? जानें वोटर्स का मूड

Madhay Pradesh Election : सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि वो वोट करते समय सरकारी भर्तियों में हुए घोटालों को ध्यान में रखेंगे? 43% लोगों ने कहा कि वह काफी हद तक वोट करते समय घोटालों का ध्यान रखेंगे. वहीं, 24 प्रतिशत लोगों ने कहा कुछ हद तक वोट करते समय सरकारी भर्तियों में हुए घोटाले का ध्यान रखेंगे.

Read Time: 3 min
NDTV Opinion Poll: क्या होगा MP का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा? जानें वोटर्स का मूड
फाइल फोटो

MP NDTV Opinion Poll:  मध्य प्रदेश (Madhya Prades) में आगामी विधानसभा चुनाव एक चरण में 17 नवंबर को होंगे. मतदान से पहले कांग्रेस (Congress) और बीजेपी दोनों जनता को लुभाने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रही हैं. दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में उतर चुके हैं और एक दूसरे पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश में मतदाता का मूड जानने के लिए NDTV ने सीएसडीएस(CSDS)-लोकनीति (LOKNITI) के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया है. इसमें एमपी के चुनावी माहौल और मतदाता के रुख को समझने की कोशिश की गई कि क्‍या एक बार फिर मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार रिपीट हो रही है? या फिर मध्य प्रदेश में सत्‍ता परिवर्तन होगा और कांग्रेस की सरकार बनेगी?  

क्या होगा मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा?

NDTV के ओपिनयम पोल में पूछा गया कि सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या होगा? 27 प्रतिशत लोगों के लिए इस चुनाव में महंगाई मुद्दा होगा. वहीं, 27 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके लिए चुनाव में बेरोजगारी मुद्दा होगा जबकि 13 फीसदी लोगों के लिए गरीबी चुनावी मुद्दा होगा और वह इस आधार पर इस बार चुनाव में वोट करेंगे. ओपिनियन पोल में  विकास की कमी 8% लोगों के लिए चनावी मुद्दा होगी. वहीं, 5 प्रतिशत लोगों ने भ्रष्टाचार को चुनावी मुद्दा बताया जबकि 20 प्रतिशत लोगों के लिए इससे अलग भी चुनावी मुद्दा होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

नाखुश किसान: वोट देते वक्त रखेंगे ध्यान?

सर्वे में शामिल किसानों से पूछा गया कि वो वोट करते समय अपनी नाराजगी को ध्यान में रखेंगे?. 53 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह काफी हद तक वोट करते समय इस चीज को अपने जहन में रखेंगे, जबकि 22 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह कुछ हद तक इस बात का ध्यान रखेंगे. वहीं, 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इस बात का ध्यान नहीं रखेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

सरकारी भर्तियों में घोटाले: वोट देते वक्त रखेंगे ध्यान?

सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि वो वोट करते समय सरकारी भर्तियों में हुए घोटालों को ध्यान में रखेंगे? 43% लोगों ने कहा कि वह काफी हद तक वोट करते समय घोटालों का ध्यान रखेंगे. वहीं, 24 प्रतिशत लोगों ने कहा कुछ हद तक वोट करते समय सरकारी भर्तियों में हुए घोटाले का ध्यान रखेंगे. 19 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह सरकारी भर्तियों में हुए घोटाले को ध्यान में नहीं रखेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें - NDTV Opinion Polls : एमपी के मन में मोदी या मामा; महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर कैसा है सरकार का परफॉर्मेंस?

ये भी पढ़ें - NDTV Opinion Poll: क्या मध्य प्रदेश में होनी चाहिए जातिगत जनगणना? जानें जनता का जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close