विज्ञापन
Story ProgressBack

Rewa Assembly Seat: कभी कांग्रेस के गढ़ रहे रीवा में लगातार पांचवीं बार जीते BJP के राजेंद्र शुक्ला

Rewa Assembly Seat Result: विंध्य क्षेत्र की राजधानी कहे जाने वाले रीवा में इस बार बीजेपी ने 8 में से 7 सीटें जीत ली हैं. इसमें सबसे बड़ा योगदान रीवा विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले विधायक राजेंद्र शुक्ला का माना जा रहा है.

Read Time: 3 min
Rewa Assembly Seat: कभी कांग्रेस के गढ़ रहे रीवा में लगातार पांचवीं बार जीते BJP के राजेंद्र शुक्ला
फोटो - फेसबुक

Rewa Assembly Constituency Result: मध्य प्रदेश के साथ-साथ विंध्य क्षेत्र (Vindhya Region) में प्रचंड बहुमत हासिल कर बीजेपी एक बार फिर से प्रदेश में सरकार (BJP Government) बनाने जा रही है. विंध्य की राजधानी कहे जाने वाला रीवा, हमेशा से विंध्य की सियासत का केंद्र रहा है. यह क्षेत्र एक जमाने में कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था, जिसे अर्जुन सिंह और श्रीनिवास तिवारी जैसे दिग्गज नेताओं के नाम से जाना जाता था. वर्तमान में रीवा विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) हैं. शुक्ला, शिवराज सरकार के अलग-अलग कार्यकालों में मंत्री रहे हैं. वे वर्तमान में भी मंत्री हैं.

बड़े अंतर जीते राजेंद्र शुक्ला

पिछले 4 विधानसभा चुनावों को जीतते आ रहे बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला (BJP Candidate Rajendra Shukla) का सामना इस बार कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र शर्मा (Congress Candidate Rajendra Sharma) से था. वैसे तो राजेंद्र शुक्ला और राजेंद्र शर्मा दोनों मित्र हैं, लेकिन सियासत में दोनों हमेशा आमने-सामने दिखे हैं. इस बार के चुनाव परिणाम के मुताबिक, राजेंद्र शुक्ला ने राजेंद्र शर्मा को 21,339 वोटों से हराया है. राजेंद्र शुक्ला को 77,680 वोट मिले, जबकि राजेंद्र शर्मा को 56,341 वोट मिले. वहीं तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के मधुमास चंद्र सोनी रहे, जिन्हें मात्र 8,524 वोट मिले. इस जीत के साथ ही राजेंद्र शुक्ला ने लगातार पांचवीं बार रीवा विधानसभा सीट से चुनाव जीत लिया है. 

वहीं पिछले चुनाव की बात करें तो वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 204334 मतदाता थे, जिन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला को 69806 वोट देकर जिताया था. उधर, कांग्रेस उम्मीदवार अभय मिश्रा को 51717 वोट हासिल हो सके थे, और वह 18089 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें - NCRB Report: छात्रों के आत्महत्या के मामले में दूसरे और नाबालिग से बलात्कार के मामले में तीसरे स्थान पर है MP

ये भी पढ़ें - इसी हफ्ते मिलेगा मध्यप्रदेश को नया CM ! शिवराज, सिंधिया, तोमर, पटेल और शर्मा के समीकरण क्या हैं?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close