विज्ञापन
Story ProgressBack

वाह क्या नजारा है! बाघिन अपने तीन शावकों के साथ आराम करती हुई दिखी, पर्यटक ने मोबाइल में किया कैद

Machhli Baghin News: सतपुडा टाइगर रिजर्व के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया कि छुट्टियों के चलते काफी संख्या में पर्यटक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना परिक्षेत्र में जंगल सफारी के लिए पहुंच रहे हैं.

Read Time: 2 mins
वाह क्या नजारा है! बाघिन अपने तीन शावकों के साथ आराम करती हुई दिखी, पर्यटक ने मोबाइल में किया कैद
Narmadapuram: बाघिन मछली अपने शावकों के साथ कैद हुई मोबाइल के कैमरे में

Madhya Pradesh: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ( Satpuda Tiger Reserve) से एक अद्भुत नजारा सामने आया है. यहां नाले के किनारे आराम करते बाघिन मछली (Machhali) के तीनों शावकों के शानदार नजारे के पर्यटकों को दीदार हुए और इन्हीं में से किसी ने इसको अपने मोबाइल में कैद कर लिया. ये नजारा जिसने भी देखा उसके मुंह से वाह ही निकला. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पार्क अपने यहां के बाघों के लिए बड़ा फेमस है. 

बाघिन मछली के तीन शावकों के हुए दीदार

नर्मदापुरम के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व स्थित चूरना परिक्षेत्र में एक बार फिर पर्यटकों को बाघिन मछली के तीनों शावकों के दीदार हुए हैं. सोमवार को पर्यटकों को जंगल सफारी के दौरान बाघिन मछली के तीनों शावक गर्मी से राहत पाने के लिए जंगल में नाले किनारे आराम करते दिखाई दिए. पर्यटकों ने इस खूबसूरत नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं यहां

सतपुडा टाइगर रिजर्व के एसडीओ विनोद वर्मा ने बताया कि छुट्टियों के चलते काफी संख्या में पर्यटक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना परिक्षेत्र में जंगल सफारी के लिए पहुंच रहे हैं. सोमवार को काफी दिनों के बाद बाघिन मछली के तीनों शावक नाले किनारे आराम करते पर्यटकों को दिखाई दिए हैं. ऐसी भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए दोनों शावक नाले किनारे पहुंचे होंगे. जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों ने इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद किया है. उन्होंने बताया कि बाघिन मछली के तीनों शावक करीब 10 महीने के हो गए हैं.

ये भी पढ़ें Priyanka Gandhi के वायनाड से 'पॉलिटिकल डेब्यू' पर BJP का तंज, कांग्रेस ने जताई खुशी, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन

ये भी पढ़ें MP News: पर्यावरण कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद सरकार ने खारिज किया मंत्री-विधायकों के नए आवास का प्रस्ताव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचकर राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा विवाद
वाह क्या नजारा है! बाघिन अपने तीन शावकों के साथ आराम करती हुई दिखी, पर्यटक ने मोबाइल में किया कैद
Chief Minister Mohan Yadav action on shivni cow killing collector and SP removed
Next Article
सिवनी की घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गंभीर, कलेक्टर और एसपी को हटाया
Close
;