विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: MP में मौसम ने फिर बदली करवट, आज इन जिलों में छाए रहेंगे बादल, IMD का बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today :उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. जबकि अगले दिन गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है

Read Time: 2 min
MP Weather: MP में मौसम ने फिर बदली करवट, आज इन जिलों में छाए रहेंगे बादल, IMD का बारिश का अलर्ट
आज मध्य प्रदेश के इन जिलों में छाए रहेंगे बादल.

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. सोमवार 19 फरवरी को प्रदेश में बादल छाए रहेंगे. वहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. इधर, सर्दी का दौर खत्म होते ही प्रदेश के कई जिलों में तेज धूप निकल रही है, जिसके चलते फरवरी महीने में ही गर्मी का अहसास होने लगा है. हालांकि सुबह और शाम के वक्त लोगों को हल्की ठंड अभी भी महसूस हो रही है. 

गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

19 फरवरी से अगले चार दिनों तक मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का दौर रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आज मुरैना, श्योपुर कलां और भिंड में बादल छाए रहेंगे, जबकि 20 फरवरी को ग्वालियर-चंबल संभाग में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा मुरैनाऔर भिंड में तेज बारिश हो सकती है. इधर, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर कलां में गरज-चमक के साथ बादल छाए रहने के अनुमान हैं. वहीं 21 फरवरी को ग्वालियर, मुरैना, दतिया, भिंड में गरज-चमक की संभावना है, जबकि प्रदेश की राजधानी भोपाल में बादल छाए रहेंगे. अगर 22 फरवरी की बात करें तो इस दिन ग्वालियर, मुरैना, दतिया, भिंड, शिवपुरी और श्योपुरकलां में गरज-चमक के साथ बादल छाए रहेंगे.

बीते दिन कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान

रविवार को धार प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा. यहां का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दमोह में तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस रहा. रतलाम और नर्मदापुरम में तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस, मंडला में तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुना में 32.7 डिग्री सेल्सियस, वहीं बैतूल में तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहा, सिवनी में पारा 31.2 डिग्री सेल्सियस, टीकमगढ़ में पारा 31.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो प्रदेश में सबसे कम यानी न्यूनतम तापमान रीवा में दर्ज किया गया.यहां का तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि नौगांव में 10.6  डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में 10.8 डिग्री सेल्सियस, पंचमढ़ी में 11.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

ये भी पढ़े: 'कमलनाथ ने बताया है वो कांग्रेसी थे, हैं और रहेंगे': BJP में जाने की अटकलों के बीच पार्टी चीफ का दावा

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close