विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Vote Counting 2024: मध्य प्रदेश में अब मतगणना की तैयारी, आज से कांग्रेस देंगी काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग

MP Lok Sabha Election Vote Counting 2024: 25 मई को 27 लोकसभा क्षेत्रों के 100 एजेंट को बुलाया गया है. इन एजेंट को ट्रेनिंग के दौरान 85 प्लस के बुजुर्गों के वोट, EVM का रखरखाव और वीवीपैट की पर्चियों की गिनती आदि के बारे में बताया जाएगा. 

Read Time: 2 mins
MP Vote Counting 2024: मध्य प्रदेश में अब मतगणना की तैयारी, आज से कांग्रेस देंगी काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग

Vote Counting 2024: मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा (MP Lok Sabha Election Vote Counting 2024) सीटों के लिए 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ही पार्टियां अपने काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग देंगी. साथ ही दोनों ही पार्टियां अपने प्रदेश मुख्यालय में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित करेंगी.

मतगणना से संबंधित विस्तृत, तकनीकीऔर सामन्य जानकारियों से कराया जाएगा अवगत

हालांकि मतगणना को लेकर कांग्रेस पार्टी विशेष तैयारी में जुट गई है. दरअसल, काउंटिंग के दौरान आने वाली समस्याओं और उसने निपटने के लिए कांग्रेस शनिवार, 25 मई से एजेंट्स को ट्रेनिंग देंगी. ट्रेनिंग में ये बताया जाएगा कि कैसे, किस स्तर पर गड़बड़ी को अंजाम दिया जा सकता है? इसके अलावा किस परिस्थिति में क्या कदम उठाने होंगे? साथ ही इन एजेंटों को ट्रेनिंग के दौरान 85 प्लस के बुजुर्गों के वोट, ईवीएम का रखरखाव और वीवीपैट की पर्चियों की गिनती आदि के बारे में बताया जाएगा. 

कांग्रेस सभी एजेंट को अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों से प्राप्त फार्म 17 सी की पूरी जानकारी पेन ड्राइव में साथ लेकर आने के लिए कहा है.

27 लोकसभा क्षेत्रों के 100 एजेंट को बुलाया गया भोपाल

बता दें कि 25 मई को 27 लोकसभा क्षेत्रों के 100 एजेंट को बुलाया गया है. वहीं खजुराहों और इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी नहीं होने की वजह से पार्टी वहां मतगणना में नहीं जाएगी. वहीं जिन 100 एजेंट को ट्रेनिंग दी जाएगी वो हर लोकसभा क्षेत्र में मतगणना एजेंट को प्रशिक्षण देंगे.

मतगणना की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

राजनीतिक दलों के साथ- साथ चुनाव आयोग भी 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है. दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयोग अनुपम राजन ने गुरुवार को सीहोर और देवास पहुंचकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. बता दें कि यहां 3 संसदीय क्षेत्रों की मतगणना होनी है. 

ये भी पढ़े: छठे चरण का मतदान आज: 8 राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग... मनोज-कन्हैया-महबूबा समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
MP Vote Counting 2024: मध्य प्रदेश में अब मतगणना की तैयारी, आज से कांग्रेस देंगी काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;