विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election Results: हाइप्रोफाइल सीट राजनांदगांव और सरगुजा में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, पूर्व CM भूपेश बघेल की सीट पर सबकी नजर

MP Election Result 2024: सुबह के 8 बजते ही मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना प्रक्रिया शुरू हो गई. सबकी नजर राजननांदगाव लोकसभा सीट पर हैं, जहां से पूर्व सीएम भूपेश बघेल मैदान में हैं. हाइप्रोफाइल सीट में शामिल सरगुजा लोकसभा सीट पर भी मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Read Time: 2 mins
MP Election Results: हाइप्रोफाइल सीट राजनांदगांव और सरगुजा में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, पूर्व CM भूपेश बघेल की सीट पर सबकी नजर

Madhya Pradesh Elections Results: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना की प्रक्रिया थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. सुबह 8 बजे से काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीटों पर सबकी नजर हैं. इनमें  राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र प्रमुख हैं, जहां से पूर्व छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल पर सबकी नजर है.

सुबह के 8 बजते ही मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना प्रक्रिया शुरू हो गई. सबकी नजर राजननांदगाव लोकसभा सीट पर हैं, जहां से पूर्व सीएम भूपेश बघेल मैदान में हैं. हाइप्रोफाइल सीट में शामिल सरगुजा लोकसभा सीट पर भी मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के लोकसभा सीट पर मतगणना के लिए विधानसभा सीट कवर्धा में तैयारी पूरी कर ली गई है, जहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी. इसके लिए कवर्धा के कृषि उपज मंडी प्रांगण में स्ट्रांग रूम बनाया गया है. राजनांदगांव सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व भाजपा सांसद संतोष पांडे है आमने सामने है.

राजनांदगांव लोकसभा में कवर्धा जिला के पंडरिया व कवर्धा दो विधानसभा सीट हैं. दोनों विधानसभा का 21 राउंड में मतगणना पूरी की जाएगी. इस सीट से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान है.

वहीं, सरगुजा लोकसभा सीट के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है. सरगुजा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी शशि सिंह ने पूजा-अर्चना के साथ अपने जीत का दावा किया और गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया है. छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है, यहां से चिंतामणि महाराज को बीजेपी प्रत्याशी है.

ये भी पढ़ें-MP Election Results 2024 LIVE Updates: मतगणना शुरू, थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान, यहां जानें मध्य प्रदेश के रिजल्ट का लाइव अपडेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: न पंखे न कोई खेल सामग्री, टॉयलेट में जड़े हैं ताले.... टीकमगढ़ की इस सरकारी स्कूल की हालत है खराब
MP Election Results: हाइप्रोफाइल सीट राजनांदगांव और सरगुजा में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, पूर्व CM भूपेश बघेल की सीट पर सबकी नजर
Burhanpur Court decision in the case of attempted rape of a mentally retarded woman 
Next Article
मंदबुध्दि महिला से रेप की कोशिश केस में कोर्ट का फैसला, आरोपी को दी ऐसी सजा कि जिंदगीभर याद रखेगा 
Close
;