विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले क्यों नहीं सुनी गुहार? जब साहब के बच्चों को हुआ इंफेक्शन तो नगर निगम ने पूल पर लिया तुरंत एक्शन

Gwalior News: लोगों का कहना है कि नगर निगम (Nagar Nigam) द्वारा संचालित तरण पुष्कर स्विमिंग पूल में कुछ दिन से क्लोरीन की मात्रा अधिक होने से वहां तैराकी सीखने आने वालों को इंफेक्शन हो रहा है. इसकी लगातार शिकायत भी की जा रही थी.

पहले क्यों नहीं सुनी गुहार? जब साहब के बच्चों को हुआ इंफेक्शन तो नगर निगम ने पूल पर लिया तुरंत एक्शन

Gwalior Nagar Nigam News: ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Nagar Nigam) द्वारा संचालित स्वीमिंग पूल (Swimming Pool) तरण पुष्कर (Taran Pushkar Gwalior) में इंफेक्शन (Infection in Swimming Pool) फैलने से हड़कंप मच गया है. हड़कम्प इसलिए मचा क्योंकि इसकी शिकायत संभागीय आयुक्त (Divisional Commissioner) के यहां से आई थी. संभागीय आयुक्त के बच्चे भी यहां स्विमिंग करने आते है. इंफेक्शन (Infection from Swimming Pool) के चलते वे बीमार पड़ गए, सूचना मिलने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया और फटाफट पूल में स्वीमिंग को बंद कर उसके पानी की सफाई (Water Treatment) का काम शुरू किया गया.

क्या है मामला?

ग्वालियर के संभागीय आयुक्त सुदाम खाड़े के दो बच्चे नगर निगम के तरण पुष्कर में स्विमिंग सीखने के लिए जाते हैं. विगत दिवस पूल से बाहर आते ही वे उल्टियां करने लगे. अचानक उनको पूरे शरीर पर खुजली भी होने लगी. इसकी सूचना तत्काल उनके परिजनों को दी गई. फिर बच्चों को फूलबाग स्थित एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में ले जाकर दिखाया गया है. हालत ठीक न होने पर उसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद जेएएच (JAH Gwalior) के कुछ वरिष्ठ चिकित्सक (Doctors) उनको देखने के लिए भी पहुंचे.

एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्विमिंग पूल में क्लोरीन की मात्रा अधिक होने पर बच्चों को स्किन डिसीज (Swimming Skin Infections) और उल्टियां हुई थीं. हालांकि अब इनकी हालत ठीक है.

पहले भी लगाई थीं गुहार, लेकिन सब अनसुनी हुईं

लोगों का कहना है कि नगर निगम (Nagar Nigam) द्वारा संचालित तरण पुष्कर स्विमिंग पूल में कुछ दिन से क्लोरीन की मात्रा अधिक होने से वहां तैराकी सीखने आने वालों को इंफेक्शन हो रहा है. इसकी लगातार शिकायत भी की जा रही थी. लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई. वहीं अब इस मामले की जांच की तैयारी की जा रही है.

यहां कर्मचारी ने मानक से ज्यादा क्लोरीन मिला दिया. जिसके वजह से बच्चे बीमार हुए हैं. अब पूल को बंद करके उसकी साफ-सफाई (Pool Cleaning) का काम चल रहै. यह पूल अब परीक्षण (Testing) के बाद ही चालू होगा.

नगर निगम के आयुक्त (Municipal Commissioner) हर्ष सिंह ने बताया कि पानी और क्लोरीन टेस्ट होने के बाद पूल फिर खोला जाएगा. उधर सीएमएचओ (CMHO) डॉ आरके राजौरिया का कहना है कि क्लोरीन अंदर चले के कारण बच्चों को थोड़ा पल्मोनरी समस्या हो गयी थी, इसलिए उनको भर्ती करना पड़ा था. अब उनका स्वास्थ्य ठीक है.

यह भी पढ़ें : MP पुलिस को मिली नई शब्दावली, 'कत्ल' की जगह अब लिखेंगे 'वध', जानिए नए शब्दों की लिस्ट

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh: 14वीं शताब्दी में बने शिव मंदिर के अवशेष को SECL ने ब्लास्ट कर उड़ाया, पुरातत्व विभाग से नहीं लिया एनओसी

यह भी पढ़ें : चारधाम यात्रा 2024: पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में भक्तों ने बनाया नया कीर्तिमान

यह भी पढ़ें : सावधान! कोका कोला की काला बाजारी, MRP से ज्यादा दाम पर बेचे जा रहे कोल्ड ड्रिंक्स, जिम्मेदार अनजान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
पहले क्यों नहीं सुनी गुहार? जब साहब के बच्चों को हुआ इंफेक्शन तो नगर निगम ने पूल पर लिया तुरंत एक्शन
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;