विज्ञापन
Story ProgressBack

मां ने कोर्ट परिसर में 13 महीने के बच्चे को फर्श पर पटका, MP हाईकोर्ट की टिप्पणी-यह हत्या के प्रयास के समान

MP News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने एक मां के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया. हाईकोर्ट ने मां की याचिका खारिज करते हुए सख्त टिप्पणी भी की.

Read Time: 2 mins
मां ने कोर्ट परिसर में 13 महीने के बच्चे को फर्श पर पटका, MP हाईकोर्ट की टिप्पणी-यह हत्या के प्रयास के समान
फाइल फोटो

MP High Court Hearing: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने बच्चे को फर्श पर पटकने के मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए मां की याचिका खारिज कर दी है. हाईकोर्ट ने इसे हत्या के प्रयास के समान मानते हुए कड़ी टिप्पणी की है. दरअसल, मां ने महज 13 महीने के बच्चे को कोर्ट परिसर में फेंक दिया था, जिसके बाद मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने इसे हत्या के प्रयास के समान मानते हुए दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया है. इसी के साथ एफआईआर रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी गई है.

ये है पूरा मामला

यह पूरा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल जिले (Shahdol) का है. जहां याचिकाकर्ता महिला का पति से विवाद का प्रकरण ब्यौहारी मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रहा है. महिला पर आरोप है कि उसने कोर्ट के भीतर अपने 13 माह के बच्चे को जमीन पर फेंक दिया और पेपरवेट उसकी तरफ उछाला. इस घटना पर महिला के खिलाफ ब्यौहारी थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. इसे रद्द करने की मांग को लेकर उसने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की.

बच्चे के सिर की ओर पेपरवेट भी फेंका

याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की एकलपीठ ने रिकॉर्ड देखने के बाद घटना पर आश्चर्य जताया. कोर्ट ने माना कि यह उसके अपने बच्चे की 'हत्या के प्रयास' के समान है. अदालत ने मां के आचरण को भी स्थिति को खराब करने के लिए पर्याप्त बताया, जिसने बाद में बच्चे के सिर की ओर पेपरवेट फेंक दिया. हाईकोर्ट ने आसपास की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण अपनाने से इनकार कर दिया और एफआईआर को रद्द न करना उचित समझा.

यह भी पढ़ें - सैम पित्रोदा के बयान पर घर में घिरी कांग्रेस, दिग्विजय सिंह के भाई ने कही 'जूते मारने' की बात

यह भी पढ़ें - तीसरे चरण की वोटिंग में ज्योतिरादित्य-शिवराज से आगे निकले दिग्विजय सिंह ! जानें- क्या है इसके मायने?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
मां ने कोर्ट परिसर में 13 महीने के बच्चे को फर्श पर पटका, MP हाईकोर्ट की टिप्पणी-यह हत्या के प्रयास के समान
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;