विज्ञापन
Story ProgressBack

सैम पित्रोदा के बयान पर घर में घिरी कांग्रेस, दिग्विजय सिंह के भाई ने कही 'जूते मारने' की बात

MP News: सैम पित्रोदा के भारतीय लोगों को लेकर दिए गए बयान पर राजनीतिक भूचाल आ गया है. बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है, तो वहीं कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने सैम पित्रोदा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Read Time: 2 mins
सैम पित्रोदा के बयान पर घर में घिरी कांग्रेस, दिग्विजय सिंह के भाई ने कही 'जूते मारने' की बात

Controversy on Sam Pitroda Statement: पूर्व ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के बयान पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति गरमाई हुई है. बीजेपी लगातार पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है, वहीं अब कांग्रेसी नेता भी सैम पित्रोदा की जमकर आलोचना कर रहे हैं. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के भाई लक्ष्मण सिंह (Laxman Singh) ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सैम पित्रोदा पर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 'जूते मारने' की बात कही.

लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के ऑफिशियल अकाउंट को टैग करते हुए लिखा, "सैम पित्रोदा का बयान अत्यंत शर्मनाक है. इसमें जितने जूते मारें उतने कम हैं." लक्ष्मण सिंह के इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है.

CM मोहन यादव ने बयान को बताया शर्मनाक

आपको बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने भी सैम पित्रोदा के बयान की आलोचना करते हुए कड़ी टिप्पणी की. उज्जैन में सीएम यादव ने सैम पित्रोदा की टिप्पणी को शर्मनाक बताते हुए कहा कि राहुल गांधी इस बयान के लिए माफी मांगे. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि चलते चुनाव में पित्रोदा द्वारा साउथ के लोगों की तुलना अफ्रीकन से करना निंदनीय नहीं है. पित्रोदा के इस बयान के लिए राहुल गांधी को माफी मांगना चाहिए.

सैम पित्रोदा ने दिया इस्तीफा

सैम पित्रोदा के विवादित बयान के बाद मामला तूल पकड़ते ही पित्रोदा ने बुधवार को ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. उनका इस्तीफा कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है. जिसकी जानकारी कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ने 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें - तीसरे चरण की वोटिंग में ज्योतिरादित्य-शिवराज से आगे निकले दिग्विजय सिंह ! जानें- क्या है इसके मायने?

यह भी पढ़ें - मध्य का मन: रतलाम की उपेक्षा से व्यापारियों में नाराजगी, महिलाओं ने उठाया सुरक्षा-शौचालय का मुद्दा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
सैम पित्रोदा के बयान पर घर में घिरी कांग्रेस, दिग्विजय सिंह के भाई ने कही 'जूते मारने' की बात
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;