विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: दमोह RTO के खिलाफ सड़कों पर उतरे बस ऑपरेटर, घूसखोरी और मनमानी के लगाए आरोप

Protest Against Damoh RTO: दमोह में बस ऑपरेटर्स ने आरटीओ के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. जिसके चलते शहर में जाम की स्थिति बन गई. प्रशासनिक अधिकारियों की मध्यस्थता के बाद जाम खुलवाया गया.

Read Time: 3 mins
MP News: दमोह RTO के खिलाफ सड़कों पर उतरे बस ऑपरेटर, घूसखोरी और मनमानी के लगाए आरोप
बस ऑपरेटर्स ने सड़क के बीच बैठकर धरना दिया.

Protest Against RTO in Damoh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में बस ऑपरेटर्स और आरटीओ आमने-सामने हैं. जिले के बस ऑपरेटरों ने आरटीओ पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. बस ऑपरेटर्स का कहना है कि आरटीओ के अधिकारी कार्यालय (RTO Office Damoh) नहीं आते हैं, वे अपने घर में ही बैठकर मनमर्जी से काम करते हैं. इसके अलावा बस ऑपरेटर्स ने आरोप लगाया है कि 70 से अधिक बसों के परमिट रद्द कर दिए गए हैं और दलाल के जरिए घूस मांगी (Demand of Bribery) जाती है. जिसको लेकर सोमवार को जिले के दर्जनों बस मालिकों ने लामबंद होकर आरटीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया.

वहीं इन आरोपों को लेकर आरटीओ का कहना है कि चार साल से कोई परेशानी होती तो अब क्यों आंदोलन हुआ, किसी अन्य विषय को लेकर ये आंदोलन प्रायोजित हुआ है. कलेक्टर साहब के निर्देशों का पालन किया जाएगा.

RTO पर लगे संगीन आरोप

बता दें कि दमोह के आरटीओ में भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है. दमोह आरटीओ में हर स्तर पर दलालों के जरिए काम कराए जाते हैं. हद तो जब हो जाती है जब लोग पैसा देकर भी काम नहीं करा पाते और आरटीओ की मनमानी से त्रस्त हो जाते हैं. ऐसी ही मनमानी से त्रस्त हो कर दर्जनों बस मालिकों ने सोमवार को लामबंद होकर आरटीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया. बस मालिकों का आरोप है कि अधिकारी कार्यालय नहीं आते और मनमर्जी से घर पर बैठकर काम करते हैं. इसी बीच प्रदर्शन करते हुए दर्जनों बस ने शहर में जाम लगा दिया.

जिसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कलेक्टर से मध्यस्थता करने का भरोसा दिया, तब जाकर जाम खुला. जिला कलेक्टर ने आरटीओ और बस ऑपरेटर्स को अपने चेंबर में बुलाकर सुलह कराई. इसके साथ ही आरटीओ को समय पर कार्रवाई के लिए कम से कम दो दिन कार्यालय में उपस्थिति रहने के निर्देश दिए हैं. ऑपरेटर्स का कहना है कि 70 से अधिक बसों के परमिट रद्द कर दिए गए हैं और दलाल के जरिए घूस मांगी जाती है.

कलेक्टर ने आरटीओ को दिए ये निर्देश

वहीं दमोह एसडीएम ने प्रदर्शन कर रहे बस ऑपरेटर्स को आश्वासन देते हुए कहा कि कलेक्टर ने आरटीओ को निर्देश दिया है कि हर महीने वो बस ऑपरेटर्स से मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - MP News: पेपर लीक पर नया कानून लाएगी मोहन सरकार, 10 वर्ष की सजा के साथ लगाया जाएगा इतने करोड़ का जुर्माना

यह भी पढ़ें - Dhan Kharidi News: रखे-रखे ही गायब हो गए 3 हजार 6 सौ क्विंटल धान, समिति प्रबंधकों ने दिया गजब का तर्क

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
MP News: दमोह RTO के खिलाफ सड़कों पर उतरे बस ऑपरेटर, घूसखोरी और मनमानी के लगाए आरोप
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;