विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Government Jobs: सेना में जाना चाहते हैं ? जानिए कैसे, कहां और कब तक कर सकते हैं आवेदन 

अगर आप भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. सेना भर्ती कार्यालय भोपाल की तरफ से सेना में भर्ती के लिए 8 फरवरी 2024 को इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी. सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक खुली रहेगी.

Read Time: 3 min
MP Government Jobs: सेना में जाना चाहते हैं ? जानिए कैसे, कहां और कब तक कर सकते हैं आवेदन 
MP Government Jobs: सेना में जाना चाहते हैं ? जानिए कैसे, कहां और कब तक कर सकते हैं आवेदन

अगर आप भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. सेना भर्ती कार्यालय भोपाल की तरफ से सेना में भर्ती के लिए 8 फरवरी 2024 को इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी. सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक खुली रहेगी. आवेदन अग्निवीर (पुरूष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडसमैन आठवीं पास, ट्रेडसमैन दसवीं पास, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एस.ए.सी और धर्मगुरु के पदों के लिए जारी किया जायेगा. भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल या मई के महीने में हो सकती है.

भोपाल के इन जिलों को किया गया शामिल 

भर्ती को ध्यान में रखते हुए सेना मुख्यालय द्वारा अधिकार क्षेत्र में संशोधन कर सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के अधिकार क्षेत्र में 15 जिलों को शामिल किया है जिनमें भोपाल के अलावा छिंदवाड़ा,बैतूल,हरदा, नर्मदापुरम, राजगढ, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पन्ना, दमोह, नरसिंहपुर और पांडुर्ना शामिल हैं. इन सभी ज़िलों के रोजगार अधिकारी और उम्मीदवारों को निर्देश दिए गए हैं कि आगे की कार्यवाही के लिए अपने संबंधित सेना कार्यालय पर संपर्क करें.

यह भी पढ़ें: थाना प्रभारी ने भाई बनकर थाने में कराई यवुती की गोद भराई, पति के साथ विदा हुई पीड़िता, जानिए पूरा मामला

योग्य उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन

सेना भर्ती कार्यालय भोपाल द्वारा सेना में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों से कहा है कि पहले से ही भारतीय सेना की साईट www.joinindianarmy.nic.in पर अपना अपना यूजर आईडी और पासवर्ड बनाकर तैयार रखें ताकि आनलाइन पंजीकरण करने में कम समय लगे. किसी भी स्पष्टीकरण / सहायता के मामले में उम्मीदवार कोहे.ए.फिजा रोड, सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल पर दूरभाष संख्या 0755-2540954, 9039018588 पर संपर्क कर सकते हैं. सेना भर्ती कार्यालय द्वारा उम्मीदवारों से कहा गया है कि पंजीकरण के दौरान जो ई-मेल आईडी एंव मोबाईल नम्बर का विवरण दिया हो उसे अपने पास एक साल तक संभाल कर रखे जिससे कि भर्ती से जुड़ी जानकारियां जरूरत पड़ने पर आसानी से मिल सकें.

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close