विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल बोले-'2018 की तरह कांग्रेस के वादों पर विश्वास करने की गलती न करें'

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद ने सोमवार को चुनाव प्रचार अभियान दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लंबे समय से कांग्रेस ने झूठे वादों और धोखे की राजनीति का सहारा लिया है. हम ऐसे कृत्यों में शामिल नहीं होते हैं.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल बोले-'2018 की तरह कांग्रेस के वादों पर विश्वास करने की गलती न करें'
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का कांग्रेस पर निशाना
सिवनी/मंडला:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को मतदान (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) होना है. इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने सोमवार, 23 अक्टूबर को कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Singh Patel) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मध्य प्रदेश के लोगों से आग्रह किया कि वे कांग्रेस के 'झूठे वादों' में न फंसें और इसके बजाय भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर विश्वास करें. उन्होंने दावा किया कि भाजपा जो कहती है वो करती है.

प्रह्लाद ने कहा- कांग्रेस सिर्फ झूठे वादों और धोखे की राजनीति का सहारा लिया

पटेल को सत्तारूढ़ पार्टी ने मध्यप्रदेश की नरसिंहपुर सीट से मैदान में उतारा है. राज्य में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. पटेल ने अपने सहयोगी विजय उइके के लिए प्रचार करते हुए कहा, ‘‘लंबे समय से, कांग्रेस ने झूठे वादों और धोखे की राजनीति का सहारा लिया है. हम ऐसे कृत्यों में शामिल नहीं होते हैं. हम समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए जो कहते हैं वह करते हैं.'' उइके सिवनी जिले की लखनादौन (एसटी) सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक योगेन्द्र सिंह के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़े: बल्कर में फंसकर डेढ़ सौ फीट तक घिसट गई बाइक, लगी भयानक आग, युवक की दर्दनाक मौत

प्रह्लाद पटेल का कांग्रेस पर निशाना

2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘पिछली बार गलती हुई थी. कांग्रेस के कृषि ऋण माफी के वादे के कारण हम हार गए. क्या 15 महीने (जब कमलनाथ सरकार थी) में ऐसा हुआ.'' 2018 के चुनावों में कांग्रेस ने 230 सदस्यीय विधानसभा में 114 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 109 सीटों के साथ सत्ता खो दी. मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार कुछ विधायकों के विद्रोह के बाद कमलनाथ सरकार गिर गई, जिससे चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान की वापसी का रास्ता साफ हो गया.

ये भी पढ़े: Pipariya News: मेला में कट्टा लहराते युवक को थाना प्रभारी ने दबोचा, लोडेड कट्टा दिखा कर फैला रहा था दहशत

पटेल ने कहा, 'हमारी किसी भी योजना का उद्देश्य मतदाताओं को लुभाना नहीं'

पटेल ने दावा किया, 'हमारी किसी भी योजना का उद्देश्य मतदाताओं को लुभाना नहीं है. यह समाज के सभी वर्गों के लाभ और उत्थान के लिए है.' मंडला जिले की बिछिया (एसटी) सीट से अपने सहयोगी विजय आनंद मरावी के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रत्येक वोट मायने रखता है और आने वाली पीढ़ियों के भाग्य का फैसला करेगा. मरावी का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक नारायण सिंह पट्टा से है. पटेल ने मतदाताओं से आग्रह किया, 'पिछली बार कांग्रेस उम्मीदवार ने वादे किए थे,लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ. कांग्रेस को झूठ बोलने और झूठे वादे करने की आदत है. उनके जाल में मत फंसिए.'

ये भी पढ़े: Ratlam News: चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त किया 19 करोड़ का सोना...इंदौर से लाया जा रहा था जखीरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close