विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Ratlam News: चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त किया 19 करोड़ का सोना...इंदौर से लाया जा रहा था जखीरा

Ratlam News: रतलाम (Ratlam) ज़िले के साला खेड़ी पर चेक पोस्ट के दौरान बड़ी मात्रा में सोना बरामद हुआ हैं. पुलिस को चेकिंग के दौरान कोरियर गाड़ी में 38 पैकेट सोना मिला जिसकी  कीमत 5 करोड़ रुपये बताई गई है. यह सोना भी इंदौर (Indore) से रतलाम लेकर आया जा रहा था. जिसके बाद इस सोने को अलग- अलग व्यापारियों तक पहुंचाया जाना था.

Read Time: 4 min
Ratlam News: चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त किया 19 करोड़ का सोना...इंदौर से लाया जा रहा था जखीरा
रतलाम पुलिस ने जब्त किया 19 करोड़ का सोना

Ratlam News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले हैं. चुनावों के मद्देनजर राजस्थान (Rajasthan) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सीमा पर पुलिस कड़ी नज़र जमाए हुए हैं. महज़ तीन दिन के भीतर रतलाम (Ratlam) ज़िले में दो बड़ी कार्रवाई हुई है. ज़िले की पुलिस को दो अलग-अलग जगहों से बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर बरामद हुए हैं. जब्त किए गए जेवरात की कीमत 13 करोड़ और 5 करोड़ बताई जा रही है. पहला मामला ज़िले के सरवन (Sarwan) इलाके का है. जहां सोमवार को पुलिस ने एक गाड़ी से करीब 13 करोड़ के जेवर जब्त किए हैं. चेकिंग के दौरान ड्राइवर और मौजूद बाक़ी लोगों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद मामले की इत्तिला आला अधिकारियों को दी गई. 

पुलिस को गाड़ी से मिले 13 करोड़ से ज़्यादा के जेवरात 

आचार संहिता लागू होने के चलते ज़िले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. सोमवार को चेक पोस्ट के दौरान सरवन पुलिस को एक वैन नज़र आई. यह वैन इंदौर से राजस्थान के बांसवाड़ा की ओर जा रही थी. पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें एक बॉक्स नज़र आया. पूछने पर पता चला कि इन बॉक्स में सोना भरा हुआ है और वह इसे राजस्थान के बांसवाड़ा लेकर जा रहे हैं. पूछताछ के दौरान तमाम संदिग्ध ठीक से कोई जानकारी नही दे पाए, जिसके चलते पुलिस उन्हें सरवन थाने लेकर आ गई. पुलिस ने बताया कि यह सोना मुंबई से इंदौर आया. अब इसे इंदौर से बांसवाडा ले जाया जा रहा था. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : Gwalior Rural Assembly Seat : भारत सिंह ने अपना नामांकन किया दाखिल, BJP से तीसरी बार उतरे मैदान में 

तलाशी लेने पर मिला 16 किलो सोना और 159 किलो चांदी 

कोरियर की गाड़ी में बैठे तीन युवकों से पूछताछ की गई जिसके बाद पता चला कि तीनों लोग रतलाम ज़िले के रहने वाले हैं. इस मामले में संदिग्धों की पहचान भूपेंद्र सिंह (46) रतलाम, सप्लायर विजय सिंह, राजपाल के रूप में हुई है. गाड़ी चेक के दौरान उसमें 159 किलो चांदी समेत 16 किलो 600 ग्राम सोना बरामद हुआ हैं. मामले की सूचना अधिकारियों ने मामले की जीएसटी और आयकर विभाग को सूचना दी. जिसके बाद GST व इनकम टैक्स कि टीम सरवन पहुची और मामले की जांच में जुट गई है. 

दूसरी गाड़ी से मिला 38 पैकेट सोना, कीमत 5 करोड़ 

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, दूसरी तरफ रतलाम ज़िले के साला खेड़ी पर चेक पोस्ट के दौरान बड़ी मात्रा में सोना बरामद हुआ हैं. पुलिस को चेकिंग के दौरान कोरियर गाड़ी में 38 पैकेट सोना मिला जिसकी  कीमत 5 करोड़ रुपये बताई गई है. यह सोना भी इंदौर से रतलाम लेकर आया जा रहा था. जिसके बाद इस सोने को अलग- अलग व्यापारियों तक पहुंचाया जाना था. इस मामले तीन लोगो से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद GST ओर इनकम टैक्स कि टीम को जानकारी दी गई. दो-तीन दिन पहले ही राजस्थान कि बांसवाड़ा पुलिस ने रतलाम से गुजरी एक कार से 14 करोड़ का सोना जब्त किया था. इसके बाद सोमवार को रतलाम पुलिस ने दो अलग- अलग कार्रवाई में 19 करोड़ का सोना बरामद किया है. 

यह भी पढ़ें : Gwalior News: नोटबंदी के 7 साल बाद मिले 500 और हजार के नोट....पूछताछ में जुटी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close