विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, कैलाश विजयवर्गीय ने मंत्रिमंडल के फैसलों की दी जानकारी 

भोपाल में कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मंत्रिमंडल ने रविवार को आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी. आचार्य  के सल्लेखना समाधि का उल्लेख करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल आचार्य के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शोक व्यक्त करता है.

Read Time: 3 min
मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, कैलाश विजयवर्गीय ने मंत्रिमंडल के फैसलों की दी जानकारी 

भोपाल में कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मंत्रिमंडल ने रविवार को आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी. आचार्य  के सल्लेखना समाधि का उल्लेख करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल आचार्य के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शोक व्यक्त करता है. आचार्य के अवसान पर मध्य प्रदेश में आधे दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया और उनके अंतिम संस्कार के लिए राज्य शासन के प्रतिनिधि मंत्री चैतन्य काश्यप शामिल हुए.

मंत्रिमंडल की बैठक में  2 मिनट का मौन

मंत्री परिषद के सदस्यों ने भोपाल में मंत्रिमंडल की बैठक में 2 मिनट का मौन धारण कर आचार्य श्री के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आचार्य श्री का चिंतन राष्ट्र कल्याण के लिए था. वह ऐसी विभूति थे, जिन्होंने अनेक आदर्श स्थापित किए. प्रधानमंत्री मोदी ने भी दिल्ली अधिवेशन में व्यस्त रहते हुए भी आचार्य श्री के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

MP कैबिनेट में क्या-क्या फैसले हुए? 

इस बैठक के प्रथम चरण में इंदौर उज्जैन सिक्स लेन करने का फैसला लिया गया है. इसके तहत उज्जैन और इंदौर के बीच सड़क बनाई जाएगी. इसमें 1700 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सड़क का निर्माण PPP मॉडल पर किया जाएगा. इसके साथ ही उज्जैन कार्तिक मेले को लेकर भी बड़ी खबर सामने आई है. इस बार राजा विक्रमादित्य समारोह और व्यापार मेले में और आकर्षित करने के लिए रियायत दी जाएगी. उज्जैन में भी ग्वालियर मेले की तरह ऑटोमोबाइल पर 50% की छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

लोक सेवा आयोग के दो खाली पदों पर एच. एस. मरकाम, नरेंद्र कुमार कोष्टी,लोक सेवा आयोग पर सदस्य की नियुक्ति की गई है. खंडवा तहसील में आंवलिया सिंचाई परियोजना 5 हजार हेक्टेयर सिंचाई 165 करोड़ की स्वीकृति मिली है. पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है. गौशालाओं को और मजबूत बनाना, गौशाला की आर्थिक स्थिति मजबूत उसके लिए सरकार अलग से चर्चा होगी.  गौशाला को आत्मनिर्भर बनाने पर काम होंगे. टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय को बनाने के लिए देवी अहिल्याबाई से विभाजित करके बनेगा. शिक्षा की गुणवत्ता और विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति में ऑटोनॉमस बनाने की सरकार व्यवस्था कर रही है. प्रदेश में दो विश्वविद्यालय बनाने के फैसले पर भी फैसला हुआ. 
 

ये भी पढ़ें :- Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close