विज्ञापन
Story ProgressBack

शहीद हेड कांस्टेबल राकेश ठाकुर का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार, CM मोहन यादव ने श्रद्धांजलि

Attack on Seoni Police: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शहीद हेड कांस्टेबल राकेश ठाकुर को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने राकेश ठाकुर को शहीद का दर्जा, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की.

Read Time: 4 min
शहीद हेड कांस्टेबल राकेश ठाकुर का राजकीय सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार, CM मोहन यादव ने श्रद्धांजलि
गुरुवार को आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग की गई थी, जिसमें प्रधान आरक्षक राकेश ठाकुर घायल हो गए थे.

Firing on Police Team in Seoni: मध्य प्रदेश के सिवनी (Seoni) में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस (Seoni Police) टीम पर हुई फायरिंग (Firing on Police Team) में शहीद हेड कांस्टेबल राकेश ठाकुर (Rakesh Thakur) का शुक्रवार को राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार (Cremated with State Honours) किया गया. जिसमें आईजी उमेश जोगा, सिवनी विधायक दिनेश राय और केवलारी के पूर्व विधायक राकेश पाल समेत हजारों का संख्या में लोग शामिल हुए. सभी ने शहीद सिपाही राकेश को श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि गुरुवार की रात को चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग की गई थी. जिसमें प्रधान आरक्षक राकेश ठाकुर घायल हो गए. उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें नागपुर के अस्पताल में रेफर किया गया था. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए शहीद राकेश ठाकुर को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उन्होंने राकेश ठाकुर को शहीद का दर्जा, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने लिखा, "अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सिवनी जिले के पुलिस के जांबाज प्रधान आरक्षक श्री राकेश ठाकुर के बलिदान को नमन और परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की जाएगी. साथ ही स्‍व. श्री ठाकुर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी."

इसके साथ ही सीएम यादव ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा, "मध्य प्रदेश सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है. घटना के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फरार एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा. मध्य प्रदेश की जमीन पर अपराध और अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा."

तीन आरोपी गिरफ्तार, चौथे ने की फायरिंग

इस मामले में सिवनी एसपी राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस को 11 और 12 तारीख की दरमियानी रात को डुंडा सिवनी थाने अंतर्गत हुई चोरी से संबंधित चार आरोपियों के छिंदवाड़ा बाईपास के पास मौजूद होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सिविल ड्रेस में पहुंची पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया, लेकिन चौथे आरोपी सद्दाम निवासी गोहद भिंड ने राकेश ठाकुर के ऊपर फायरिंग कर दी और मौके से फरार हो गया.

Accused of Martyr head constable Rakesh Thakur murder

प्रधान आरक्षक के ऊपर फायरिंग करने वाला आरोपी सद्दाम भिंड के गोहद का रहने वाला है.

एसपी राकेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने तीन आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया है. जबकि राकेश ठाकुर को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था. जहां से उन्हें नागपुर रेफर कर किया गया. इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें - उल्टा लटकाना, चिमटे दागना और भी बहुत कुछ...! इंदौर के 'अनाथालय' में बच्चियों को टॉर्चर करने के लगे आरोप

ये भी पढ़ें - Sidhi News: ये कैसा परीक्षा परिणाम! 1250 में से 900 छात्राएं हुईं फेल... अधिकांश को मिले शून्य नंबर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close