विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट: सुबह कोहरा, रातें ठंडी... दिन में खिली धूप, पारा 5 डिग्री तक पहुंचा

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच मौसम ने अपना मिजाज बदला है. अब दिन में धूप खिलने लगी है. हालांकि रात में अभी भी ठंड का दौर जारी है.

Read Time: 3 mins
मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट: सुबह कोहरा, रातें ठंडी... दिन में खिली धूप, पारा 5 डिग्री तक पहुंचा
सुबह घना कोहरा देखने को मिल रहा है.

MP Weather Updtaes: मध्य प्रदेश के एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है. पिछले कुछ दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड का दौर फिर से थमने लगा है. दरअसल, प्रदेश के सभी जिलों में सुबह कोहरा छा रहा है तो रात में ठंडी पड़ रही है. वहीं दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 1 से 5 डिग्री तक बढ़ गया. हालांकि कुछ स्थानों का न्यूनतम तापमान गिरकर 5 डिग्री सेल्सियस से करीब आ गया है. शुक्रवार की रात प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के नौगांव में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं शनिवार को ग्वालियर-भोपाल समेत आधे प्रदेश में मध्यम से घना कोहरा छाया हुई है.

कैसा रहा बीते दिन मध्य प्रदेश के इन शहरों में तापमान

शुक्रवार को दिन में रीवा का तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ग्वालियर का तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा. इंदौर का पारा 27.8 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 25.4 डिग्री सेल्सियस और उज्जैन में 28 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं खंडवा में पारा 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर रात की बात करें तो छतरपुर के नौगांव में 5 डिग्री सेल्सियस रहा. ग्वालियर में 5.2 डिग्री सेल्सियस, दतिया में 5.2 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर के बिजावर में 5.3 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  

ये भी पढ़े: पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई कैटरीना कैफ की 'Merry Christmas', जानें कैसी रही अब तक की रिपोर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस अफगान-ईरान के आसपास है. इस वजह से विंड पैटर्न बदल गया है. राजस्थान के आसपास प्रति चक्रवात की एक्टिविटी है. इन वजहों से अगले 2 से 3 दिन तक प्रदेश में कोहरा रहेगा. इसके बाद रात के तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है. हालांकि 16 जनवरी से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने का अनुमान जताया गया है.  

मौसम विभाग का अलर्ट जारी

राजधानी भोपाल, रीवा संभाग, मंडला, अशोकनगर, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुरकलां, पन्ना, दमोह, सागर, धार, बड़वानी और अलीराजपुर में आज हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. सात ही यहां की विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर के बीच रह सकती है. वहीं ग्वालियर, दतिया, भिंड, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मध्यम से घना कोहरा रहेगा. यहां की विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर तक रहने का अनुमान जताया गया है. 

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कहा- जनता से किए वादों के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो मैं तैयार हूं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM College of Excellence: इंदौर से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 55 जिलों में करेंगे शुभारंभ, जानिए क्यों खास हैं ये संस्थान
मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट: सुबह कोहरा, रातें ठंडी... दिन में खिली धूप, पारा 5 डिग्री तक पहुंचा
IMD weather forecast Meteorological Center Bhopal issued an alert of heavy rain and lightning in Madhya Pradesh, know how to protect yourself
Next Article
MP Weather News: भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, कैसे करें खुद का बचाव
Close
;