विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कहा- जनता से किए वादों के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो मैं तैयार हूं

Madhya Pradesh News : कार्तिकेय चौहान ने कहा एक चीज याद रखना यह जो पावर है ना ताकत किसी पद में नहीं होती है. पावर व्यक्ति में होती है. आपने जो ताकत दी उसकी वजह से 18 साल तक आपके बीच का व्यक्ति मुख्यमंत्री के पद पर विराजमान रहा.

शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कहा- जनता से किए वादों के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो मैं तैयार हूं

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Madhya Pradesh : इन दिनों मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा अपने अलग-अलग पड़ाव पर पहुंच रही है. 12 जनवरी को अपने निर्धारित ग्रामों की भ्रमण यात्रा के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा भैरूंदा (Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bhairunda) के ग्राम पंचायत कोसमी में पहुंची थी, जहां ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना गया और विकसित यात्रा कैम्प (Viksit Yatra Camp) में पात्र हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया गया. लेकिन इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Madhya Pradesh) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के बेटे कार्तिकेय चौहान (Karthikeya Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि आपसे (जनता से) किए हुए वादों को निभाने के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो उसके लिए भी मैं तैयार हूं.

कार्तिकेय ने क्या कुछ कहा? 

सीहोर जिले के भेरूंदा में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने जो कुछ कहा उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कार्तिकेय चौहान ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं नेता नही हूं. मेरा राजनीति में भी आने का कोई मन नहीं है. आपसे (जनता से) किए हुए वादों को निभाने के लिए अगर अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा, तो उसके लिए भी कार्तिकेय तैयार है. हालांकि उन्होंने कहा कि अपनी सरकार है नौबत नहीं आएगी, अगर ऐसा हुआ तो मैं पीछे नहीं हटूंगा.

कार्तिकेय चौहान ने कहा चुनाव के दौरान वोट मांगने के लिए पापा (शिवराज सिंह चौहान) नहीं बल्कि मैं आपसे वोट मांगने आया था. ऐसे में आपसे किए हुए वादों को पूरा करने के लिए अगर मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा तो उसके लिए भी कार्तिकेय चौहान पीछे नहीं हटेगा. कार्तिकेय ने कहा कि शिवराज जी इस चुनाव में इतनी मेहनत की जो किसी के लिए भी संभव नहीं है.

पावर पद में नहीं व्यक्ति में होती है : कार्तिकेय

कार्तिकेय चौहान ने कहा एक चीज याद रखना यह जो पावर है ना ताकत किसी पद में नहीं होती है. पावर व्यक्ति में होती है. आपने जो ताकत दी उसकी वजह से 18 साल तक आपके बीच का व्यक्ति मुख्यमंत्री के पद पर विराजमान रहा. मध्य प्रदेश के किसी भी कोने में चले जाओ आज भी जनता के दिल के सिंहासन पर केवल एक ही व्यक्ति विराजमान है. मैं मानता हूं कि उससे बड़ी ताकत पूरे देश में दुनिया में कोई नहीं हो सकती. जब तक आप यह ताकत आपके नेता को देते रहेंगे तब तक उनके स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ नहीं हो सकता और वे आपके स्वाभिमान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने देंगे.

कहां-कहां पहुंची थी यात्रा?

विकसित भारत संकल्प यात्रा 12 जनवरी को सीहोर जिले (Sehore District) में निर्धारित विभिन्न ग्राम पंचायत में भ्रमण कर ग्रामवासियों को केन्द्र एवं राज्य शासन की प्रमुख योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी. ग्राम पंचायत कोसमी, बसंतपुर, पांगरी, चांदाग्रहण सहित अनेक ग्रामों में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची. यात्रा के दौरान ग्रामों में वि‍भिन्न विभागों ने अपने-अपने विभाग की प्रमुख योजनाओं की जानकारी ग्रामीणजनों को दी और हितग्राही मूलक योजना मे हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया. इस अवसर पर स्थानीय प्रतिभाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित हुए थे. यात्रा के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं से आमजनों को विस्तृत रूप में समझाइश दी गई तथा लाभान्वित भी किया गया और शासन की योजनाओं के बारे में नागरिकों को बताया जा रहा है. यात्रा के दौरान योजनाओं से वंचित ग्रामीणजनों को विस्तार से समझाइश दी गई.

यह भी पढ़ें : श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा : MP के सभी मंदिरों में राम कीर्तन, हर घर में दीपोत्सव, कलेक्टरों को निर्देश जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने कहा- जनता से किए वादों के लिए अपनी सरकार से भी लड़ना पड़ा तो मैं तैयार हूं
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;