विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: ग्वालियर समेत कई शहरों में मौसम ने फिर बदला रंग, किसानों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Madhya Pradesh Weather Change: लगातार बढ़ते तापमान से मध्य प्रदेश के कई जिले के लोगों को राहत मिली. शुक्रवार को मौसम ने अचानक से करवट ले ली. तेज बारिश और आंधी के बाद किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती है.

Read Time: 4 min
MP Weather: ग्वालियर समेत कई शहरों में मौसम ने फिर बदला रंग, किसानों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
पूरे दिन की गर्मी के बाद कई जिलों में अचानक शुरू हुई बारिश

Madhya Pradesh Weather Update; मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में आजकल मौसम का पता लगा पाना मुश्किल हो गया है. आए दिन मौसम एकदम से करवट ले रहा है. शुक्रवार को भी मौसम (Weather) ने एकदम से पलटी मारी. कुछ दिनों की तेज गर्मी के बाद अचानक हुई तेज बारिश और आंधी के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को प्रदेश के ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर और अशोकनगर समेत कई शहरों में आंधी और बारिश का सितम देखा गया. जिसके बाद प्रदेश के किसान एक बार फिर परेशानी में नजर आ रहे है.

वहीं ग्वालियर (Gwalior) में तेज आंधी और बारिश के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Nyaya Yatra) भी संकट में नजर आ रही है. बारिश के बाद राहुल गांधी के रुकने वाले जगह के आस-पास पानी भर गया है.

तीन दिन की गर्मी के बाद ग्वालियर में मौसम हुआ ठंडा

तीन दिन की गर्मी के बाद शुक्रवार को ग्वालियर में शाम के पहले तेज आंधी आई और फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई. इससे पूरा शहर कीचड़ से भर गया. आसपास के किसानों की चिंता भी बढ़ गई क्योंकि इस समय सरसों की फसल तैयार खड़ी है और कटाई चल रही है. इसके साथ ही 2 मार्च को ग्वालियर पहुंचने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर दिक्कतें बढ़ गई हैं. शनिवार को भी यहां बरसात का अनुमान है. 

कई इलाकों में भरा पानी

कई इलाकों में भरा पानी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आ सकती है बाधा

ग्वालियर में कई दिनों से राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियां चल रही थी. लेकिन, लगातार हो रही तेज बारिश से मैदानों में पानी भर गया है. साथ ही पूरे मार्ग में लगाये गए होर्डिंग, बोर्ड और तोरण द्वार आंधी में उड़कर फट गए. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भी ग्वालियर में जमकर बारिश का पूर्वानुमान है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आ सकती है बाधा

आंधी के चलते भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए लगाए गए पोस्टर-बैनर फट गए हैं.

बुरहानपुर में भी बदला मौसम

जिले में जून की तरह गर्मी पड़ रही है. लेकिन शुक्रवार को शाम पांच बजे के बाद से बूंदाबांदी हुई और मौसम पूरी तरह से बदल गया. तेज बारिश के बाद मौसम में बहुत ज्यादा ठंडक घुल गई. साथ ही तेज बिजली भी कड़की जिससे लोग घर में रहने के लिए मजबूर हो गए. तेज बारिश से शहर की सड़कों पर पानी बहने लगा. राह चलते लोगों ने भीगने से बचने के लिए रोड किनारे दुकानों का सहारा लिया. 

खंडवा में भी आंधी और बारिश

खंडवा जिले में भी मौसम करवट लेता नजर आया. दिन भर की उमस और गर्मी के बाद शाम में आसमान में बादल छाने लगे और मौसम ठंडा हो गया. हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश शुरू हो गई. सड़क पर निकले लोगों को बारिश से परेशानी भी हुई, लेकिन बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया. 

तेज बारिश से लोगों को हुई परेशानी

तेज बारिश से लोगों को हुई परेशानी

ये भी पढ़ें :- सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे

अशोकनगर में तेज हवा के साथ बारिश

अशोकनगर जिले में भी अचानक मौसम बदल गया. जिले में तेज हवा के साथ बारिश चालू हो गई. जहां एक तरफ बीते दिनों की गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचने का अंदाजा जताया जा रहा है. अचानक तेज हवा चलने से शहर की बिजली सप्लाई भी बंद हो गई.

ये भी पढ़ें :- BJP Candidate List: ग्वालियर की जगह गुना से क्यों चुनाव लड़ सकते हैं सिंधिया? कुलस्ते की सीट कौन सी होगी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close