विज्ञापन
Story ProgressBack

सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे

Vishnu Dev Sai in Madhya Pradesh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने सीधी और शहडोल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर मीटिंग की.

Read Time: 3 min
सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे
सरकार के विकास कार्यों को बताते विष्णु देव साय

Vishnu Dev Sai News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Dev Sai) शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) और शहडोल पहुंचे. जहां वे भाजपा (BJP) कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मध्य प्रदेश की 29 में से 29 लोकसभा सीट जीतने का मंत्र कार्यकर्ताओं को दिया.

उन्होंने सरकार के विकास कार्यों को बताते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार (Double Engine Government) से विकास बहुत तेजी से हो रहा है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में लोगों के हित के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं.

शहडोल में भी किया संबोधन

लोकसभा चुनावों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शहडोल भी पहुंचे. यहां लोकसभा प्रबंधन समिति और कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए और भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. पत्रकारों से चर्चा करते हुए साय ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में अबकी बार 400 सीटें लानी हैं. मध्यप्रदेश में 29 और छत्तीसगढ़ में पूरी 11 सीटें जीतेंगे

हर वर्ग के लिए सरकार ने किए हैं कार्य

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि डबल इंजन की सरकार से प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है. भाजपा शासित राज्यों में केंद्र सरकार की योजनाएं चलती हैं, लेकिन जहां भाजपा की सरकार है, उस प्रदेश में प्रदेश सरकार अलग से योजनाएं चलाती हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास हो रहा है. इसके लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के पहले 5 साल में गरीबों के लिए काम किए हैं और उसके बाद हर वर्ग के लिए काम किया है.

ये भी पढ़ें :- Singrauli: वन विभाग के बर्खास्त क्लर्क ने पत्नी के साथ लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस.

'नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई तेजी से जारी है'

छत्तीसगढ़ में नक्सली समस्या को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई काफी कमजोर हो गई थी. लेकिन, डबल इंजन की सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ तेजी से लड़ाई चल रही है. छत्तीसगढ़ के पांच जिले विशेष रूप से नक्सल प्रभावित हैं. ऐसे जिलों में अलग से योजना चलाई जा रही हैं.

'अपने परिवार से मिलने आया हूं'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय ने कहा कि पार्टी के निर्देश पर अपने परिवार से मिलने आया हूं. आगामी समय में लोकसभा चुनाव का कभी भी ऐलान हो सकता है. ऐसे में एक-एक बूथ पर भाजपा कार्यकर्ताओं की नजर रहनी जरूरी है जिससे आने वाले समय में भाजपा को प्रचंड जीत मिल सके. भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. यहां छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं का बराबर सम्मान होता है.

'मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा बेहद मजबूत'

लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक में साय ने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा जितनी मजबूत है, उतनी अन्य राज्यों में नहीं है. इसलिए हमें नतीजे के तौर पर मध्य प्रदेश में 29 की 29 और छत्तीसगढ़ में 11 की 11 सीट जीतकर भाजपा को देनी है. अभी छत्तीसगढ़ में 9 सीट भाजपा के पास है इसे बढ़ाकर इस बार 11 करना है.

ये भी पढ़ें :- लाडली बहना योजना के लाभार्थियों से मिलेंगे बीजेपी कार्यकर्ता, सोशल मीडिया में शेयर होगी पोस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close