विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सागर में निकाली गई अक्षत कलश यात्रा

MP News: जिन भक्तों ने राम मंदिर के लिए किसी न किसी प्रकार से अपना सहयोग दिया था, उनके लिए विश्व हिंदू परिषद अक्षत कलश यात्रा निकाल रहा है.

Read Time: 3 min
MP News: 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सागर में निकाली गई अक्षत कलश यात्रा
22 जनवरी को होना है राम मंदिर का उद्घाटन

Madhya Pradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) का उद्घाटन होना है. इसको लेकर पूरे देश मे उत्साह बना हुआ है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लोग भी इस मौके को लेकर काफी उत्साहित हैं. प्रदेश के सागर (Sagar) में करोड़ों राम भक्तों को जोड़ने के लिए अक्षत कलश यात्रा निकाली गई है.

विश्व हिंदू परिषद निकाल रहा है अक्षत कलश यात्रा 

जिन भक्तों ने राम मंदिर के लिए किसी न किसी प्रकार से अपना सहयोग दिया था, उनके लिए विश्व हिंदू परिषद अक्षत कलश यात्रा निकाल रहा है. सागर जिले में विहिप की अक्षत कलश यात्रा की शुरुआत हो गई. इस अक्षत कलश यात्रा को प्रांत के विभाग से प्रखंड और अंत में राम भक्तों के घर तक पहुंचाया जाएगा.

क्षेत्र के गणमान्य लोगों की उद्घाटन कार्यक्रम में सहभागिता की जाएगी सुनिश्चित

इस यात्रा के माध्यम से देश के लाखों गांवों तक पहुंच कर सबको राम मंदिर के उद्घाटन के दिन पूजा पाठ के जरिए उद्घाटन कार्यक्रम से जोड़ना है. अक्षत कलश कार्यक्रम में शामिल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के पास उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भी होंगे. क्षेत्र के गणमान्य लोगों को देकर उद्घाटन कार्यक्रम में उनकी सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी.

ु45रप6

राम मंदिर का उद्घाटन होगा 22 जनवरी को

ये भी पढ़ें MP News : सिंधिया को CM बनाने और EVM के बवाल पर क्या बोले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तोमर? जानिए यहां

अक्षत कलश में आए पीले चावल घर घर किए जाएंगे वितरित

सागर शहर सहित गढ़ाकोटा, रहली में अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश की ढोल नगाड़ा के साथ भव्य अगवानी की गई है. नगर के मुख्य मार्ग से शोभायात्रा निकालते हुए बालाजी मंदिर, नदी मोहल्ला में अक्षत कलश को स्थापित किया गया है. अक्षत कलश की स्थापना मंदिरो में की गई है, कुछ दिनों के बाद अक्षत कलश में आए हुए चावल घर-घर वितरित किए जाएंगे. और अयोध्या मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में सभी को चावल देकर आमंत्रण दिया जाएगा. गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लगभग पूरा हो गया है. 

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh Results 2023 : चित्रकूट विधानसभा के 15 चुनावों में सुरेंद्र ने ही 2 बार खिलाया कमल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close