विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : सिंधिया को CM बनाने और EVM के बवाल पर क्या बोले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तोमर? जानिए यहां

Madhya Pradesh Election Results : विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस द्वारा ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी के आरोप लगाने की बात को लेकर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ईवीएम के सर ठीकरा फोड़ने वालों ने यह ठीकरा तेलंगाना में क्यों नहीं फोड़ा? जहां जीत गए वहां मशीन का काम सही और जहां हार गए वहां खराब. इसे ही कहते हैं नाच ना आए आंगन टेढ़ा.

Read Time: 4 min
MP News : सिंधिया को CM बनाने और EVM के बवाल पर क्या बोले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तोमर? जानिए यहां
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Election Results 2023 : मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर उठापटक चल रही है. सीएम फेस (CM Face in Madhya Pradesh) और सीएम की रेस (CM Race in Madhya Pradesh) में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Minister of Civil Aviation of India Jyotiraditya Scindia) भी शामिल हैं. कांग्रेस (Congress Party) में रहते हुए उनके समर्थक गाहे-बगाहे ही उनको मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते रहते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने के बाद उनके समर्थकों पूरी तरह से इस मामले में चुप्पी साध रखी है, हालांकि उनके मन में यह मांग जरूर उठ रही है. सिंधिया के सबसे खास माने जाने मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इस सवाल पर कहा है कि भावनाएं सबकी होती है लेकिन निर्णय संगठन का होता है. 

सिंधिया से मिलकर लौटे तोमर

जीत के तोमर ने दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया से मुलाकात की और अब ग्वालियर लौट आये हैं. यहां उन्होंने कहा कि वे जीत के बाद महाराज के प्रति आभार जताने गए थे. जब उनसे पूछा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर आप किसे देखना चाहते हैं? क्या सिंधिया जी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए? इस सवाल का जवाब तोमर ने बहुत ही नपा-तुला हुआ दिया. उन्होंने कहा कि भावनाएं सभी की सब होती हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक संगठनात्मक पार्टी है. यहां निर्णय लेने का काम भी संगठन का होता है. मेरी भी कई भावनाएं हैं, लेकिन जो निर्णय संगठन और पार्टी का होगा वह सभी को मान्य होगा.

यह भी पढ़ें : Lokniti-CSDS Survey : सीएम चेहरे की पहली पंसद कौन? किन वोटर्स से BJP को मिली प्रचंड जीत और कांग्रेस को हार?

कांग्रेस के EVM मुद्दे पर दिया जवाब

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस द्वारा ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी के आरोप लगाने की बात को लेकर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने वालों ने यह ठीकरा तेलंगाना में क्यों नहीं फोड़ा? जहां जीत गए वहां मशीन का काम सही और जहां हार गए वहां खराब. इसे ही कहते हैं नाच ना आए आंगन टेढ़ा.

कमलनाथ को बताया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का CEO

मंत्री तोमर ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) को लेकर कहा कि उन्हें पीसीसी चीफ (PCC Chief) के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. वे प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ हैं. अब उनकी सीईओशिप छीन ली जाएगी. अब वे सीईओ नहीं रहेंगे.

बीजेपी ने कलंक का टीका मिटाया 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा देखो मैंने पहले ही कहा था, आपको याद होगा राजा बंटाधार का मुख्यमंत्री काल, उस समय मध्य प्रदेश पर बीमारू राज्य का कलंक लगा था. उसे बीमारु राज्य का टीका हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के कार्यकाल में और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में मिट चुका है. मध्य प्रदेश अब विकसित प्रदेशों में शामिल हो चुका है.

यह भी पढ़ें : Lokniti-CSDS Survey : बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार, इन वजहों से कांग्रेस के हाथ से फिसला "धान का कटोरा"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close