विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: मतदाताओं में दिखा उत्साह, सागर और ग्वालियर में 85 साल की महिलाओं ने यूं किया मतदान

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: सागर से एक 85 साल की महिला व्हील चेयर से वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची वहीं ग्वालियर में भी 85 साल की महिला मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पहुंची जबकि सरकार ने इस बार बुजुर्गों को घर से ही वोट डालने की सुविधा दी हुई है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: मतदाताओं में दिखा उत्साह, सागर और ग्वालियर में 85 साल की महिलाओं ने यूं किया मतदान
मध्य प्रदेश के मतदाताओं में दिख रहा है उत्साह

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग शुरू हो चुकी है. प्रदेश के लोग इस बार वोट डालने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यहां के युवा ही वोटिंग को लेकर उत्साहित हैं, प्रदेश के बड़े -बुजुर्गों में भी वोटिंग के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है. सागर और ग्वालियर से 85 साल की महिला वोट करने के लिए मतदान केंद्र पहुंची जबकि इस बार निर्वाचन आयोग ने बुजुर्गों को घर से  ही वोट डालने की सुविधा दी है.

85 साल की महिला ने मतदान केंद्र पहुंचकर किया वोट

सरकार की सुविधा के बावजूद कुछ लोग मतदान केंद्र पर जाकर ही वोट डालना चाहते हैं. ऐसा ही ग्वालियर की 85 साल की राजाबेटी ने भी किया. उन्होंने घर पर वोट डालने की जगह अपने बूथ पर जाकर मतदान की इच्छा जाहिर की. इसकी एक खास वजह ये भी थी कि वो 1957 से बूथ पर जाकर वोट डालती रही हैं, इसलिये उन्होंने आज भी बूथ पर आकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. ऐसा ही उत्साह दिखा सागर के रहली में. रहली के मतदान केंद्र 229 पर 85 साल की बुजुर्ग महिला कुसुम खरे पहुंची और अपने मत का प्रयोग किया और लोगों से भी मतदान करने की अपील की. खास बात ये रही कि प्रदेश सरकार में बुजुर्गों को घर से ही मतदान करने की सुविधा दी है लेकिन इसके बावजूद 85 साल की कुसुम खरे व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंची थी.

ाुपर

ग्वालियर में 85 साल की महिला, मतदान करने मतदान केंद्र पहुंचीं

ये भी पढ़ें MP Election : डूब प्रभावित गांव कठौतिया के लिए मोटर बोट से रवाना हुई वोटिंग टीम, यहां कितने वोटर हैं जानिए?

बुजुर्गों में दिख रहा है उत्साह

प्रदेश में कई जगहों से खबर आ रही है कि वहां के बड़े बुजुर्ग घर से वोट डालने की सुविधा के बाद भी मतदान केंद्रों पर जाकर वोट कर रहे हैं. प्रदेश में युवाओं के साथ-साथ बड़े बुजुर्गों में वोटिंग के लिए उत्साह देखा जा रहा है. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को विधानसभा चुनावों की वोटिंग हो रही है. इसके परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें MP Election 2023: ग्वालियर की सभी विधानसभा सीटों के लिए, 1662 मतदान केंद्रो पर शुरू हुआ मतदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close