विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

कमलनाथ ने घोषणा पत्र में लाडली बहनों की राशि नहीं बढ़ाने पर BJP को घेरा, कहा- शिवराज ने लगाए झूठे पोस्टर

कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र में 'लाडली बहना योजना' के तहत सहायता राशि को बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का कोई जिक्र नहीं है, जबकि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किए कई वादे कांग्रेस की घोषणाओं की नकल करके किए हैं.

कमलनाथ ने घोषणा पत्र में लाडली बहनों की राशि नहीं बढ़ाने पर BJP को घेरा, कहा- शिवराज ने लगाए झूठे पोस्टर
फाइल फोटो
भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) ने शनिवार को कहा कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र (BJP Manifesto) में 'लाडली बहना योजना' (Ladli Behna Yojana) के तहत सहायता राशि को बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का कोई जिक्र नहीं है, जबकि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किए कई वादे कांग्रेस की घोषणाओं की नकल करके किए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज ने प्रदेश में हर जगह लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर झूठे बैनर, पोस्टर लगवाए हैं.

वर्तमान में, लाडली बहना योजना की महिला लाभार्थियों को प्रति माह 1,250 रुपये मिलते हैं, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व में कहा है कि इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 3,000 रुपये प्रतिमाह किया जाएगा.

शिवराज ने हर जगह लगाए होर्डिंग

कमलनाथ ने कहा, "झूठ बोलने के लिए बहुत साहस की जरूरत होती है. शिवराज जी, आपने मध्य प्रदेश का कोई भी शहर या कस्बा नहीं छोड़ा है, जहां आपने अपनी बहनों को लाडली बहना योजना के तहत 3,000 रुपये देने का वादा करते हुए होर्डिंग्स और बैनर नहीं लगाए हों. लेकिन, आज जब आपने संकल्प पत्र जारी किया, तो आपने इस पर कोई घोषणा नहीं की.''

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने तेंदूपत्ता तोड़ने वालों को प्रति बोरी 4,000 रुपये, महिलाओं की शादी के लिए 1.01 लाख रुपये, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, लड़कियों और गरीबों के लिए मुफ्त शिक्षा की कांग्रेस की घोषणाओं की नकल की है.

कमलनाथ ने किए कई वादे

कमलनाथ ने महिलाओं से कहा कि वे चिंता न करें क्योंकि कांग्रेस सत्ता में आएगी और उन्हें 'नारी सम्मान योजना' के तहत प्रति माह 1,500 रुपये देगी. इसके साथ ही एक जनवरी से उन्हें 500 रुपये में गैस सिलेंडर भी प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने, दो लाख रिक्त पद भरने, 100 यूनिट बिजली मुफ्त और 200 यूनिट आधी दर पर देने और पुरानी पेंशन योजना फिर से शुरू करने का वादा किया है.

कमलनाथ ने सत्ताधारी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "आप इन मुद्दों पर क्या कर रहे हैं? मैं जानता हूं कि आपने अपने शासन के 18 वर्षों में मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया है और आज भी नहीं देंगे. लेकिन, मध्य प्रदेश की जनता करारा जवाब देगी.''

बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र

दरअसल, बीजेपी ने शनिवार को अपना 96 पन्नों का घोषणा पत्र जारी किया है, जिसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया गया है. जिसमें लाडली बहना और उज्ज्वला योजनाओं के लाभार्थियों के लिए 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने और गरीब परिवारों की लड़कियों के लिए पीजी (Postgraduate) तक मुफ्त शिक्षा देने के वादों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में गेहूं और धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को बढ़ाने, लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए घर और गरीब छात्रों के लिए 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा जैसे अन्य वादे किए हैं.

ये भी पढ़ें - पूर्व AAP नेता अखंड प्रताप सिंह BJP में शामिल, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

ये भी पढ़ें - ''मोदी सरकार ने घुसपैठ रोककर देश को सुरक्षित बनाया": धार में बोले अमित शाह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: बुंदेलखंड पैकेज से यहां बनाई गई मंडी, व्यापारी काट रहे मौज और भटक रहे किसान
कमलनाथ ने घोषणा पत्र में लाडली बहनों की राशि नहीं बढ़ाने पर BJP को घेरा, कहा- शिवराज ने लगाए झूठे पोस्टर
Thieves carried out theft in a bungalow in Mandsaur if the heavy safe was not broken then the thieves took it away
Next Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
Close
;