विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व AAP नेता अखंड प्रताप सिंह BJP में शामिल, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

MP Election 2023: राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है. इसी साल जून में नेता ने बीजेपी पद से इस्तीफा दे दिया और अरविंद केजरीवाल की पार्टी में शामिल हो गए. आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश के सियासी मैदान में उतरने और इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत से उतरने का फैसला किया है.

Read Time: 2 min
पूर्व AAP नेता अखंड प्रताप सिंह BJP में शामिल, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

MP Election 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता अखंड प्रताप सिंह (Akhand Pratap Singh) शनिवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और अन्य बीजेपी नेता भी मौजूद रहे.

राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है. इसी साल जून में नेता ने बीजेपी पद से इस्तीफा दे दिया और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी में शामिल हो गए. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के सियासी मैदान में उतरने और इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत से उतरने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- ''मोदी सरकार ने घुसपैठ रोककर देश को सुरक्षित बनाया": धार में बोले अमित शाह

अखंड प्रताप सिंह  (Akhand Pratap Singh)  1977 में छठी मध्य प्रदेश विधानसभा के सदस्य चुने गए और 1978 में मध्य प्रदेश जनता पार्टी के राज्य महासचिव बने. 1993 में वे दसवीं विधान सभा के सदस्य चुने गये और मंत्री बने.

ये भी पढ़ें-अस्पताल में भर्ती हुए बीजेपी प्रत्याशी तो समर्थकों ने थामी प्रचार की कमान, मुखौटा पहन मांग रहे वोट

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) उन पांच राज्यों में से एक है जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे. चुनावों से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों से अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता जमकर प्रचार में जुटे हुए हैं और ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close