विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: रहली से कांग्रेस-BJP उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर लगाए हत्या की साजिश के आरोप

कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति पटेल ने दावा किया कि उनकी कुछ गाड़ियों में तोड़-फोड़ हुई है. घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें महिलाओं सहित कुछ लोग वाहनों के शीशे तोड़ते नजर आ रहे हैं. इस घटना के बाद पटेल ने आरोप लगाया कि उनके वाहनों पर हमले के पीछे रहली से बीजेपी उम्मीदवार गोपाल भार्गव का हाथ है और यह उन्हें जान से मारने का प्रयास था.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: रहली से कांग्रेस-BJP उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर लगाए हत्या की साजिश के आरोप
गोपाल भार्गव रहली सीट से आठ बार विधायक चुने गए हैं जबकि ज्योति पटेल पहली बार यहां से चुनावी मैदान में हैं.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के सागर जिले की रहली विधानसभा सीट (Rehli Assembly constituency) से कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों ने रविवार को एक-दूसरे पर हत्या की साजिश (Murder Conspiracy) रचने का आरोप लगाया. बता दें कि गुंजोरा तिराहे पर कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति पटेल (Congress Candidate Jyoti Patel) के समर्थकों की शनिवार को कुछ स्थानीय लोगों के साथ कथित तौर पर झड़प के बाद दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर निशाना साधा.

कांग्रेस उम्मीदवार ज्योति पटेल ने दावा किया कि उनकी कुछ गाड़ियों में तोड़-फोड़ हुई है. घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें महिलाओं सहित कुछ लोग वाहनों के शीशे तोड़ते नजर आ रहे हैं. इस घटना के बाद पटेल ने आरोप लगाया कि उनके वाहनों पर हमले के पीछे रहली से बीजेपी उम्मीदवार गोपाल भार्गव (BJP Candidate Gopal Bhargava) का हाथ है और यह उन्हें जान से मारने का प्रयास था. भार्गव इस सीट से आठ बार विधायक चुने गए हैं.

भार्गव ने लगाया हत्या की साजिश का आरोप

दूसरी ओर, गोपाल भार्गव ने दावा किया कि पुलिस को पटेल के वाहनों में हथियार और गोला-बारूद मिला है. जिन्हें उनकी हत्या करने के लिए लाया गया था. भार्गव ने कहा कि पटेल द्वारा उन पर लगाए गए आरोप उनकी हताशा को दर्शाते हैं. उन्होंने दावा किया कि चुनाव में पटेल की जमानत भी जब्त हो जाएगी. भार्गव ने आशंका जताई कि कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थक उन्हें जान से मारने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि पटेल हथियार और गोला-बारूद लेकर क्यों आई थीं.

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) लोकेश कुमार ने बताया कि पटेल ने भार्गव के खिलाफ आरोप लगाते हुए शिकायत की है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद 70-80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे पटेल के वाहनों में हथियार ले जाए जाने के आरोपों की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है.

कमलनाथ और दिग्विजय भी उतरे मैदान में

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि यदि उनकी पार्टी की उम्मीदवार पर हमला हुआ तो इसके जिम्मेदार भार्गव होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीजेपी कार्यकर्ताओं के ऐसे कामों का उचित जवाब देगी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि वह अपनी पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में रहली विधानसभा क्षेत्र जाएंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीट के लिए 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, रहली विधानसभा चुनाव में 77.15 फीसदी मतदान हुआ, जो 2018 में हुए विधानसभा चुनाव की तुलना में 1.52 फीसदी अधिक है. वहीं मतगणना तीन दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें - EVM में वोट देने का वीडियो बनाकर किया वायरल, चुनाव आयोग की तैयारियों पर उठ रहे सवाल

ये भी पढ़ें - MP WEATHER: तापमान में आई गिरावट, हिल स्टेशन पचमढ़ी में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close