विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले भीतरघातियों को सबक सिखाएगी भाजपा, एक-एक की कर ली गई है पहचान

Lok Sabha Election 2024: विधानसभा चुनाव के दौरान कई ऐसे लोग थे, जिन्होंने पार्टी के घोषित प्रत्याशी के खिलाफ काम किया या यूं कहें कि पार्टी लाइन से अलग हटकर भीतर घात किया. उनमें से कई को तो पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, लेकिन कुछ बड़े लेवल के नेता कार्यकर्ता है, जिन पर फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Read Time: 4 mins
लोकसभा चुनाव से पहले भीतरघातियों को सबक सिखाएगी भाजपा, एक-एक की कर ली गई है पहचान

2024 Lok Sabha Elections: विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद अब बीजेपी (BJP) लोकसभा चुनाव (LOksabha) की तैयारियों में जुट गई है. इसको लेकर अभी से बैठकों का दौरा शुरू हो गया है. बड़े नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी जा रही है. इसी कड़ी में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में भीतर घात करने वाले और पार्टी के घोषित प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. इसको लेकर भाजपा की गुरुवार को अनुशासन समिति की बैठक है, जिसमें मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) और संगठन महामंत्री हितानंद (Hitanand) मौजूद रहेंगे.

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है, जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं. वहीं, पार्टी लाइन से हटकर काम करने वाले नेताओं पर भी कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है. विधानसभा चुनाव में जिन नेताओं ने घोषित प्रत्याशी के खिलाफ खुलकर काम किया या फिर भीतर घात किया, अब उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

भितरघातियों के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई

विधानसभा चुनाव के दौरान कई ऐसे लोग थे, जिन्होंने पार्टी के घोषित प्रत्याशी के खिलाफ काम किया या यूं कहें कि पार्टी लाइन से अलग हटकर भीतर घात किया. उनमें से कई को तो पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, लेकिन कुछ बड़े लेवल के नेता कार्यकर्ता है, जिन पर फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं, प्रत्याशियों द्वारा भी लगातार उनकी शिकायतें की जा रही है, जिसको लेकर माना जा रहा है कि गुरुवार को होने वाली बैठक में उन बड़े नेताओं कार्यकर्ताओं पर भी कार्रवाई की जा सकती है.

हर भाजपा कार्यकर्ता 24 घंटे रहेंगे गांव में

25 जनवरी को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ‘गांव चलो अभियान' और अनुशासन समिति की बैठकों का आयोजन होना है, जिसमें दोपहर 3 बजे अनुशासन समिति की बैठक आयोजित की जाएंगी. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शामिल रहेंगे. BJP के गांव चलो अभियान पर प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा  ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले गांव चलो अभियान शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि BJP का हर छोटा बड़ा नेता 24 घन्टे एक गांव में रहेगा. CM से लेकर हर सामान्य कार्यकर्ता गांव-गांव जाएंगे. शर्मा ने कहा कि हमारी लोकसभा चुनाव की व्यापक तैयारियां शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें- MP Nursing College Scam: हाईकोर्ट ने 61 हजार छात्रों को दी बड़ी राहत, रुके हुए रिजल्ट जारी होने का रास्ता साफ

कांग्रेस के ईवीएम में छेड़छाड़ के दावों को नकारा

वहीं, दिग्विजय सिंह के EVM में गड़बड़ी के दावे पर बोले शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह को शर्म नहीं है. ये लोग सिर्फ झूठ बोलते हैं. उन्होंने दावा किया कि दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी अप्रासंगिक हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब चुनाव आयोग ने इन्हें बुलाया था, तब क्यों नहीं गए. 

ये भी पढ़ें- Cabinet Meeting: विष्णुदेव कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में अब नहीं खुलेंगी शराब की नई दुकानें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के 32 जिलों में पहुंचा मानसून: 24 घंटे में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम होगा एक्टिव... जानें कब तक पूरे मध्य प्रदेश को करेगा कवर
लोकसभा चुनाव से पहले भीतरघातियों को सबक सिखाएगी भाजपा, एक-एक की कर ली गई है पहचान
Youth of Mauganj district did well by digging a Step Well without machines
Next Article
जज्बे को सलाम... पत्थरों को चीरकर खोज निकाला पानी, जल गंगा संवर्धन अभियान में किया श्रमदान
Close
;