विज्ञापन
Story ProgressBack

EVM में वोट देने का वीडियो बनाकर किया वायरल, चुनाव आयोग की तैयारियों पर उठ रहे सवाल

वीडियो के सामने आने के बाद चुनाव आयोग की तैयारियों पर सवाल उठने लगे हैं. निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्र में किसी भी तरह के कैमरे और मोबाइल के ले जाने पर मनाही कर रखी थी.

Read Time: 3 min
EVM में वोट देने का वीडियो बनाकर किया वायरल, चुनाव आयोग की तैयारियों पर उठ रहे सवाल
ईवीएम में वोट देते हुए बनाया वीडियो

MP Assembly Election 2023: इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) कई बार सवालों के घेरे में आ चुकी है. कभी इसकी प्रमाणिकता तो कभी इसकी सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगाता रहता है. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के बीच एक बार फिर ईवीएम विवादों में आती दिख रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो शेयर किया गया है कि जिसमें एक शख्स ईवीएम में अपनी पसंदीदा पार्टी को वोट देता दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: 'क्या हम मान लें कि MP में कानून का राज नहीं है?' कांग्रेसियों के खिलाफ हिंसा पर भड़के कमलनाथ

किसने बनाया EVM का वीडियो?

इस वीडियो को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया जा रहा है क्योंकि बूथ के अंदर फोन लेकर जाना और ईवीएम पर वोट देते हुए वीडियो बनाना मना होता है. सोशल मीडिया पर वीडियो के शेयर होने के बाद चुनाव व्यवस्था और गोपनीयता पर सवाल उठ रहे हैं. इस तरह के अब तक दो वीडियो सामने आए हैं. हालांकि वीडियो बनाने वाले कौन हैं इसका फिलहाल कुछ भी पता नहीं चल सका है. एक सोशल मीडिया यूजर ने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया जिसमें आम आदमी पार्टी प्रत्याशी उमेश त्रिपाठी का नाम और उसका चुनाव चिन्ह साफ-साफ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें : छतरपुर SP के आश्वासन पर दिग्विजय सिंह का धरना खत्म, बोले- कार्रवाई नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

चुनाव आयोग की तैयारियों पर उठे सवाल

इस वीडियो के सामने आने के बाद चुनाव आयोग की तैयारियों पर सवाल उठने लगे हैं. निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्र में किसी भी तरह के कैमरे और मोबाइल के ले जाने पर मनाही कर रखी थी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव से पहले दावा किया था कि पोलिग बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. कोई भी व्यक्ति मोबाइल लेकर बूथ के अंदर नहीं जा सकता लेकिन वोट डालने के दौरान ईवीएम की वीडियो सामने आने के बाद सभी दावों की पोल खुलती दिख रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close