विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election : सिंधिया और शिवराज के बेटों ने प्रचार में लगाया जोर, लोगों के बीच दिखे इस अंदाज में 

Loksabha Election: अपने पक्ष में वोट के लिए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया (Aryaman Scindia) वोटर्स के बीच अलग अंदाज में नज़र आ रहे हैं.  शिवराज के बेटे ने नुक्क्ड़ सभा तो सिंधिया के बेटे ने ग्रामीणों के बीच पहुंच रेसिपी बनाकर वोटर्स से नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश की. पढ़िए ये पूरी  रिपोर्ट... 

Read Time: 3 mins
Loksabha Election : सिंधिया और शिवराज के बेटों ने प्रचार में लगाया जोर, लोगों के बीच दिखे इस अंदाज में 
आर्यमन सिंधिया ग्रामीणों के बीच खाना बना रहे तो कार्तिकेय भी पिता के कामों की उपलब्धियां गिना रहे.

Loksabha Election 2024: तीसरे चरण का मतदान को लेकर चुनावी प्रचार का आज आखिरी दिन है. कोई भी नेता कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता है. खास तौर पर जब किसी सीट पर प्रतिष्ठा का सवाल हो. यही नजारा इन दिनों मध्य प्रदेश की गुना और विदिशा लोकसभा सीट पर भी देखा जा रहा है. यहां अपने पिता को जीत दिलाने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया  (Jyotiraditya Scindia)के बेटे आर्यमन सिंधिया और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे कार्तिकेय चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. 

साधना और कार्तिकेय ने मांगा वोट 

दरअसल लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज शाम को प्रचार थम जाएगा. मंगलवार 7 मई को वोटिंग होगी. प्रदेश की हाई प्रोफ़ाइल सीट गुना, विदिशा के लिए भी मंगलवार को ही वोट डाले जाएंगे. यहां से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी मैदान में हैं. चुनाव में जीत दर्ज करना इनके लिए बड़ी चुनौती है. ऐसे में इनका पूरा परिवार प्रचार में जुटा हुआ है. शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह इन दिनों घर घर जाकर शिवराज के लिए वोट मांग रही हैं. कुछ कांग्रेस के नेताओं का कहना है शिवराज की पत्नी अपने विरोधियों से शिवराज को वोट देने की अपील कर रही हैं.  साधना सिंह का विदिशा से पुराना रिश्ता है. कोई उन्हें मामी तो कोई बहन मानता है यही वजह है कि साधना सिंह की विदिशा के घरों के अंदर तक की एंट्री है.साधना सिंह लोगो से कह रही हैं अपने भैया को ऐतिहासिक जीत से जिताकर दिल्ली भेजो. शिवराज के बेटे कार्तिकेय चौहान अपने पिता के लिए लोगो से वोट देने की अपील करते नजर आ रहे हैं कार्तिकेय शिवराज द्वारा विकास कार्यों को गिनवा रहे है गांव गांव जाकर नुक्कड़ नाटक कर रहे है अधिक से अधिक वोट देने की अपील कर रहे हैं. इससे पहले कार्तिकेय रायसेन जिले के सदालतपुर ग्राम में पहुंचकर कई मुस्लिम परिवारों से मुलाकात कर महिलाओं का आशीर्वाद ले चुके हैं. 

ये भी पढ़ें MP News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ फिर दर्ज हुई एफआईआर, जानें क्या है पूरा मामला

आर्यमन सिंधिया ने बनाई सब्जी 

इधर अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव जीताने के लिए आर्यमन सिंधिया भी पूरा जोर लगा रहे हैं. शिवपुरी क्षेत्र में आर्यमन सिंधिया भी लगातार अपने पिता के पक्ष में माहौल बनाने और लोगों को अपने से जोड़ने के लिए एक के बाद एक नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं इसी दौरान उन्होंने एक आदिवासी गांव में पहुंचकर न केवल आदिवासी परिवार के साथ हलवाई का रूप लेकर खाना बनाया बल्कि अपने पिता को Video Call कर ग्रामीणों से बात कराई. पिता केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी अपने पुत्र की बात पर चुटकी ली और कहा कि कभी मुझे भी खाना बना कर खिलाया होता तो बेहतर होता.  आर्यमन का सरल अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है और वह जिस तरीके से लोगों के बीच पहुंचकर अपनी बात कर रहे हैं, उसका सीधा असर मतदाताओं पर भी देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें दो राज्यों की सीमा उलझन में फंसा पेंच, 3 दिनों से जंगल में लटक रही युवक-युवती की लाश, NDTV की खबर के बाद...  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा: सफाई करने जा रहे सफाईकर्मी को मालिक ने अपने कुत्ते से कटवाया, FIR हुआ दर्ज
Loksabha Election : सिंधिया और शिवराज के बेटों ने प्रचार में लगाया जोर, लोगों के बीच दिखे इस अंदाज में 
MP News: CM Mohan Yadav launches PM Shri Tourism Air Services at Bhopal Airport
Next Article
MP Tourism: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरु, 8 स्थानों से मिलेगी फ्लाइट, CM ने क्या कहा जानिए
Close
;