विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024 : आचार संहिता लगने के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, 30 लाख की नगदी की जब्त

MP Latest News: कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर वीडियो सर्विलेंस की टीमें बना दी गई हैं. जबलपुर शहर में ऐसी 13 चेक पोस्ट बनाई गई हैं, जहां पर पर चुनाव के अधिकृत अधिकारी और पुलिस बल हर आने - जाने वाली गाड़ी को अच्छी तरह से चेक कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha 2024 : आचार संहिता लगने के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, 30 लाख की नगदी की जब्त
lok sabha live update: पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Lok Sabha Live Update: चुनाव आचार संहिता (Chunavi AaChar Sanhita) लगते ही पुलिस एक्शन (Police Action)में आ गई है शहर में प्रवेश करने वाले हर वाहन को चेक किया जा रहा है. देर रात विजयनगर पुलिस (Vijaynagar Police) ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पेट्रोलिंग के दौरान एक संदिग्ध वाहन की चेकिंग की गई. जिसमें कुछ कार्टून और थैली में नगद पैसा रखा था.

इसको चेक करने पर लगभग 30 लाख नगद रुपए बरामद हुए. इन कार्टून में 500 के नोट  की 60 गड्डियां मिली. पुलिस द्वारा कार में सवार लोगो से पूछताछ की गई लेकिन वे नगद कहां से लाया गया है. इसका सही और उचित वैधानिक जवाब नहीं दे पाए. इस मामले को संदिग्ध पाकर पुलिस द्वारा थाना सेंट्रो कार और सवारों को थाने लाया गया. आरोपी द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नही किए गए. बताया जा रहा है की दमोह से तीन लोग स्विफ्ट कार मे तीस लाख रुपये लेकर जबलपुर (Jabalpur) आ रहे थे. इन तीन युवकों जिनके नाम राकेश कोल, मौसम यादव, अशोक ठाकुर है. पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है कि यह पैसे कहां से लेकर आ रहे थे और जबलपुर में इन रुपयों को किसको देना था.

13 जगह बनी है चैक पोस्ट

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर वीडियो सर्विलेंस की टीमें बना दी गई हैं. जबलपुर शहर में ऐसी 13 चेक पोस्ट बनाई गई हैं, जहां पर पर चुनाव के अधिकृत अधिकारी और पुलिस बल हर आने - जाने वाली गाड़ी उसके मालिक का नंबर नोट कर गाड़ी को अच्छी तरह से चेक करेगा. इस पूरी कार्रवाई के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी.

सभी सरकारी कर्मचारियों के अवकाश निरस्त 

चुनाव के दौरान सभी सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के अवकाश 16 मार्च से 4 जून तक स्थगित कर दिए गए हैं. सभी को चुनावी कार्य में दी गई निर्धारित जिम्मेदारियां को पूर्ण करना है. किसी भी तरह की चुनाव से छुट्टी के लिए कलेक्टर से पूर्व आदेश प्राप्त करना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें MP News: जब बड़े अधिकारियों के पद हैं इतनी बड़ी संख्या में खाली, तो कैसे आगे बढ़ेगी प्रदेश में विकास की गाड़ी

थाने में जमा करना होगा लाइसेंसी हथियार

जिले में 144 धारा लगा दी गई है और सभी शास्त्रों के लाइसेंस निरस्त कर थाने या डीलर के पास जमा करने की आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें Lok sabha 2024: कांग्रेस को विज्ञापन और होर्डिंग के जरिए लोकसभा प्रत्याशी तलाशने चाहिए, BJP नेता ने किया तीखा हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close