विज्ञापन
Story ProgressBack

अब कैसे बनेगा मेरा आशियाना... साइबर ठगों ने 15 लाख का लोन दिलाने के नाम पर लगा दिया चूना

Cyber Fraud News: ग्वालियर के माधवगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला रविंद्र कुशवाहा पिछले कई दिनों से अपने भवन निर्माण के लिए लोन (Home Loan) लेने की फिराक में था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा का कहना है कि पुलिस (Police) द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के बावजूद लोग लालच में आकर इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं.

Read Time: 3 mins
अब कैसे बनेगा मेरा आशियाना... साइबर ठगों ने 15 लाख का लोन दिलाने के नाम पर लगा दिया चूना

Cyber Fraud in Gwalior: मध्य प्रदेश में साइबर अपराध (Cyber Crime) की घटना दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. हालिया मामला ग्वालियर (Gwalior) का है जहां शातिर साइबर ठगों (Cyber ​​Criminals) ने एक युवक को बजाज फाइनेंस कंपनी (Bajaj Finance Company) यानी Bajaj Finserv से 15 लाख रुपए का लोन (Loan) दिलाने का झांसा देकर 90000 रुपए से अधिक की धोखाधड़ी (Loan Fraud) करने का मामला सामने आया है. ठगी का शिकार हुए युवक द्वारा मामले में एसपी ऑफिस (SP Office Gwalior) पहुंचकर पुलिस अधिकारियों (Police Officers) को आवेदन दिया गया है, जहां अधिकारियों ने उसे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

क्या है मामला? 

ग्वालियर के माधवगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला रविंद्र कुशवाहा पिछले कई दिनों से अपने भवन निर्माण के लिए लोन (Home Loan) लेने की फिराक में था.

इस बीच उसके पास मोबाइल नंबर 76****3610 से कॉल आया कि आपका 15 लाख रुपए का बजाज फाइनेंस से लोन मंजूर (Loan Approve) हो गया है, जिसके लिए आपको कुछ प्रोसेस फीस (Loan Processing Fees) पहले जमा करनी होगी और युवक रविंद्र कुशवाहा ने झांसे में आकर तकरीबन 93 हजार रुपए शातिर ठग के नंबर पर ट्रांसफर कर दिए.

जब उसे धोखाधड़ी का एहसास हुआ तो उसने एसपी ऑफिस पहुंचकर साइबर सेल (Cyber Cell) और पुलिस के आला अधिकारियों से मामले की शिकायत की. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने आवेदक को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा का कहना है कि पुलिस (Police) द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के बावजूद लोग लालच में आकर इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो रहे हैं. फिलहाल आवेदक की शिकायत पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : Online Fraud: भैंस खरीदने के चक्कर में फंस गया किसान, साइबर ठगों ने लगाया 52 हजार रुपये का चूना

यह भी पढ़ें : हैलो आपका कूरियर है... इतने में फोन हैक कर ठगी करते थे जालसाज, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Job Alert: फ्रेशर्स के लिए अच्छी खबर... तेजी से बढ़ रही हैं ये तीन नौकरियां, जानिए कहां हैं करियर के अवसर

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना की बेटी का कमाल... UN महासचिव का ऐलान, राधिका को मिलेगा संयुक्त राष्ट्र का प्रतिष्ठित सम्मान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
अब कैसे बनेगा मेरा आशियाना... साइबर ठगों ने 15 लाख का लोन दिलाने के नाम पर लगा दिया चूना
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;