विज्ञापन

जमीन माफिया की दबंगई ! महिला को पटक कर पीटा, परिवार लगाता रहा गुहार 

Guna News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) जिले से ज़मीन विवाद का हैरान करने वाला घटना सामने आया है. जहां मंगलवार को फतेहगढ़ के विष्णुपुर गांव में ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई.

जमीन माफिया की दबंगई ! महिला को पटक कर पीटा, परिवार लगाता रहा गुहार 
जमीन माफिया की दबंगई ! महिला को पटक कर पीटा, परिवार लगाता रहा गुहार 

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) जिले से ज़मीन विवाद का हैरान करने वाला घटना सामने आया है. जहां मंगलवार को फतेहगढ़ के विष्णुपुर गांव में ज़मीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस घटना के विरोध में गुना में एक भीड़ ने पुलिस से टकराव किया. देखते ही देखते बेकाबू हुई भीड़ ने पुलिस टीम पर पत्थर और शराब की बोतलें फेंकी और एक JCB मशीन में तोड़फोड़ की. इस घटना में SDOP विवेक अस्थाना एक पत्थर से घायल हो गए. इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. यह हिंसा उस समय भड़की जब पुलिस और प्रशासन की टीम महिला पर हमला करने वाले आरोपियों की दो दुकानों को गिराकर वापस आ रही थी. प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों के घरों को भी गिराने की मांग की.

महिला के साथ की हैवानियत

दरअसल, यह घटना तब हुई जब सोमवार को दीपचंद लोधी और उनके परिवार ने विवादित जमीन पर रखे पत्थरों को हटाने की कोशिश की. झगड़े के दौरान, एक व्यक्ति को वीडियो में एक महिला के बाल पकड़कर उसे जमीन पर पटकते और उसके पेट पर घुटने रखकर बार-बार मुक्के मारते हुए देखा गया. यह वीडियो दीपचंद के परिवार के एक सदस्य की तरफ से रिकॉर्ड किया गया था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

घटना के बाद, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामले दर्ज कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि विवादित जमीन सरकारी संपत्ति है, जिस पर फरीद खान का परिवार 35 सालों से कब्जा किए हुए है. यह जमीन फरीद खान के घर के पास बनी है और उनके परिवार की तरफ से विभिन्न कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाती रही है, जिसमें मवेशियों को बांधना भी शामिल है.

जमीनी विवाद में हुई हिंसा

दीपचंद लोधी का परिवार भी इसी गांव में रहता है और वो इस जमीन पर अपना दावा करने की कोशिश कर रहा है. इसके चलते दोनों परिवारों के बीच बार-बार झगड़े होते रहते हैं. सोमवार सुबह, जब दीपचंद लोधी ने फरीद खान के परिवार की तरफ से रखे गए पत्थरों को हटाने की कोशिश की, तो फिर से संघर्ष छिड़ गया.

मारपीट के भी लगे आरोप

दीपचंद लोधी ने अपनी FIR में दावा किया कि जब उन्होंने जमीन साफ करने की कोशिश की, तो फरीद खान और उसके सहयोगियों ने उन पर और उनकी पत्नी पर हमला किया. इसके विपरीत, फरीद खान की ओर से रफीक खान ने अपनी FIR में बताया कि दीपचंद लोधी और उनके रिश्तेदारों ने पत्थर हटाकर और उनके परिवार के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार कर हिंसा की शुरुआत की.

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

मामले में उठी जांच की मांग

हिंसक झड़प के जवाब में, मंगलवार को हिंदू संगठनों और ग्रामीणों ने फतेहगढ़ पुलिस स्टेशन को घेर लिया और आरोपियों के घर को गिराने और सख्त कार्रवाई की मांग की. तनाव जारी रहने के कारण, विष्णुपुर गांव में स्थिति अस्थिर बनी हुई है, और दोनों परिवारों और समुदाय समूहों की तरफ से न्याय और समाधान की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें : 

पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: फुटपाथ पर महिला से रेप की Video बनाने वाला पकड़ाया, Viral करने वालों की भी तलाश कर रही पुलिस  
जमीन माफिया की दबंगई ! महिला को पटक कर पीटा, परिवार लगाता रहा गुहार 
 Jabalpur News matter of appointments in  Information Commission reached High Court
Next Article
जबलपुर हाईकोर्ट पहुंचा सूचना आयोग में नियुक्तियों का मामला, अब फिर होगी सुनवाई
Close