विज्ञापन

Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना

Minimum Support Prices (MSP): पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के किसान भाईयों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि, जो मिनिमम सपोर्ट प्राइज़ हमने तय किए हैं, उस पर जो सरकार की योजना है, उसके तहत राज्य सरकार जैसे चाहेगी वैसे खरीदी करेगी और हम तत्काल अनुमति देंगे.

Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना

Soybean MSP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों सोयाबीन के दामों (Soybean Minimum Support Price) को लेकर सियासत देखने को मिल रही है. जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को लेकर उग्र है और किसान सम्मेलन व किसान न्याय यात्रा की बात कर रही है. वहीं दूसरी भारतीय जनता पार्टी (BJP) का आरोप है कि कांग्रेस किसानों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोयाबीन की फसल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हम मध्य प्रदेश सरकार के संपर्क में हैं. हमारी योजनाएं तैयार हैं. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने इस पर क्या कहा?

किसानों को उनके पसीने की पूरी कीमत देगी मोदी सरकार : शिवराज

केंद्रीय कृषि शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नरेन्द्र मोदी किसान हितैषी प्रधानमंत्री हैं. हमारी प्रतिबद्धता है कि हम मिनिमम सपोर्ट प्राइज़ यानी MSP पर किसानों का सोयाबीन खरीदेंगे. किसानों को उनके पसीने की पूरी कीमत देना ये मोदी सरकार, एनडीए सरकार की प्रतिबद्धता है, और उसके लिए योजना है. महाराष्ट्र, कर्नाटक जैसे राज्यों ने सोयाबीन खरीदी की मांग की थी और उनको योजना अंतर्गत के तहत सोयाबीन खरीदी की अनुमति दी गई है.

हम मध्यप्रदेश सरकार के संपर्क में हैं, अभी सोयाबीन की फसल आने में थोड़ी देर है. खरीद को लेकर हमारी दो योजनाएं हैं. मध्यप्रदेश सरकार उनमें से किसी भी योजना के अंतर्गत मिनिमम सपोर्ट प्राइज़ पर सोयाबीन खरीदने की तैयारी करेगी, हम तत्काल अनुमति देंगे. क्योंकि ये तो मोदी जी की प्राथमिकता है, किसान को उसके उत्पादन का ठीक दाम देना. प्रदेश सरकार से हमारे अधिकारी संपर्क में है.

पूर्व सीएम ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के किसान भाईयों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि, जो मिनिमम सपोर्ट प्राइज़ हमने तय किए हैं, उस पर जो सरकार की योजना है, उसके तहत राज्य सरकार जैसे चाहेगी वैसे खरीदी करेगी और हम तत्काल अनुमति देंगे.

राहुल गांधी पर साधा निशाना

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जी नेता प्रतिपक्ष हैं और नेता प्रतिपक्ष का पद, जिम्मेदारी का पद होता है. मैं राहुल जी को याद दिलाना चाहता हूं कि, जब अटल बिहारी वायपेयी जी नेता प्रतिपक्ष थे, नरसिंह राव जी प्रधानमंत्री हुआ करते थे. तब कई मामलो में भारत का प्रतिनिधित्व अटल जी करते थे. देश के बाहर कभी भी नेता प्रतिपक्ष ने देश की छवि खराब करने की कोशिश नहीं की, लेकिन ये (राहुल गांधी) ऐसे नेता हैं जो कुंठाग्रस्त हैं. लगातार तीसरी बार पराजय के कारण उनके मन में बीजेपी, संघ और मोदी विरोध बैठ गया है, और वो विरोध करते करते देश का ही विरोध करने लगे.

देश के बाहर कांग्रेस और बीजेपी नहीं होती, देश के अंदर हम मुद्दों पर लड़ सकते हैं, लेकिन देश के बाहर केवल भारत होता है. लगातार राहुल गांधी जी देश की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और देश की छवि खराब करने की कोशिश देशद्रोह जैसी सीमा में ही आता है.

शिवराज ने कहा कि मैं भी अमेरिका गया था, जब मनमोहन सिंह जी प्रधानमंत्री थे, तो मुझसे अमेरिका में पूछा गया था कि, क्या भारत के प्रधानमंत्री अंडर अचीवर हैं. मैंने कहा था, वो भारत के प्रधानमंत्री हैं, और हमारा प्रधानमंत्री कभी भी अंडर अचीवर नहीं हो सकता. एक भावना राष्ट्र प्रेम की होती है, और संविधान पर हमले किसने किए? इमरजेंसी किसने लगाई? संविधान को तार-तार करने का पाप किसने किया? राहुल गांधी जी भारत जोड़ो यात्रा तो करते हैं, लेकिन वो कभी ना भारत से जुड़ पाए ना भारत की जनता से जुड़ पाए, ना यहां की संस्कृति, जीवनमूल्य और परंपराओं से जुड़ पाए. राहुल गांधी जी का ये व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

यह भी पढ़ें : शिवराज मामा बने समधी, छोटे बेटे कुणाल की हुई सगाई, बहू रिद्धी के दादा का है इस राजघराने से कनेक्शन, पिता हैं VP

यह भी पढ़ें : कर्ज और MSP पर मध्य प्रदेश सरकार को घेर रही है कांग्रेस, PCC चीफ ने CM मोहन को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

यह भी पढ़ें : Lok Sabha: संसद में गरजे शिवराज, कहा-UPA ने MSP पर किसानों को धोखा दिया, PM मोदी ने किए किसानों के कार्य

यह भी पढ़ें : Santan Saptami 2024: संतान सप्तमी आज, पूजा विधि से व्रत कथा तक जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Madhya Pradesh: राष्ट्रपति करेंगी पांच सफाईकर्मियों का सम्मान, महाकाल लोक की मूर्ति बनाने वाले कलाकारों से भी होगी चर्चा 
Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना
Over 100 Students Fall Ill After Taking Tablets at Sidhi Model School in MP
Next Article
MP News : सीधी के मॉडल स्कूल में टेबलेट खाने से 100 छात्राएं बीमार, 15 की हालत गंभीर 
Close