विज्ञापन

MP में वन्यजीवों का खौफ! कटनी में सियार तीन लोगों पर कर चुका है हमला, धार में दिखा बड़ा जानवर

Jackal in MP: प्रदेश में सियार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. सियार ने हाल ही में कटनी में तीन लोगों पर हमला किया है. मांडू वन परिक्षेत्र में भी एक बड़ा जंगली जानवर नजर आया. आइए आपको बताते हैं कि सियार किन जगहों पर सक्रिय नजर आ रहे हैं.

MP में वन्यजीवों का खौफ! कटनी में सियार तीन लोगों पर कर चुका है हमला, धार में दिखा बड़ा जानवर
धार में कैमरे में कैद हुआ बड़ा जंगली जानवर

Siyar in MP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच, बरेली और पीलीभीत में भेड़िया और सियार के हमले के बाद अब MP में भी सियार अपने पांव पसारता हुआ नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले में सियार नजर आने के बाद लोग दहशत में हैं. धार जिले के मांडू वन परिक्षेत्र में दायमा महल के पीछे तीन गुंची हनुमान मंदिर नाला क्षेत्र के जंगल में शौच करने गए एक युवक को बड़ा जानवर नजर आया. उसे देखते ही युवक खुद पेड़ पर चढ़ गया और सुरक्षित हो गया. उसके बाद उसने दूर से वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा. दूसरा मामला कटनी जिले से सामने आया, जहां सियार ने तीन लोगों पर हमला कर दिया. 

जंगली जानवर ने किया बछड़े का शिकार

जंगली जानवर ने किया बछड़े का शिकार

धार में दिखा बड़ा जंगली जानवर

मांडू वन परिक्षेत्र में दायमा महल के पीछे तीन गुंची हनुमान मंदिर नाला क्षेत्र के जंगल में जब एक युवक को एक बड़ा जंगली जानवर नजर आया, तब वहां पास ही में एक गाय और एक बछड़ा भी थे. जब युवक ने वहां चिल्लाया, तो जंगली जानवर ने बछड़े पर झपटा मारा. उसने उसका शिकार नहीं किया और वहां से भाग गया. जंगली जानवर के इस मूवमेंट को युवक ने अपने मोबाइल के कैमरे में भी कैद कर लिया. 

ये भी पढ़ें :- Raipur में सरेआम चल रहे चाकू! बीच सड़क युवती पर हमला करके तालाब में कूदा आरोपी, पुलिस ने किया रेस्क्यू

कटनी में तीन लोग हुए घायल

एमपी के कटनी जिले के रीठी वन परिक्षेत्र अंतर्गत लालपुरा गांव में दो सियारों ने रात करीब साढ़े 11 बजे सोते हुए लोगों पर हमला कर दिया. 80 वर्षीय वृद्धा केसरबाई पर रात में अचानक से सियारों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से रीठी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. ग्रामीणों ने घटना पर बताया कि सियार ने गांव के तीन लोगों पर हमला कर घायल कर दिया. साथ ही, दोनों ने पांच जानवरों पर भी हमला कर दिया. घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं और लाठी डंडे लेकर रतजगा कर रहे है.

ये भी पढ़ें :- MP: चाय पीकर एक ही परिवार के सदस्य पड़ गए बीमार, बर्तन देखा तो उड़ गए सभी होश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पकड़ा गया 14 भूतों का डर दिखाकर करोड़ों ठगने वाला सरगना, 3 साल से था फरार
MP में वन्यजीवों का खौफ! कटनी में सियार तीन लोगों पर कर चुका है हमला, धार में दिखा बड़ा जानवर
Special article on the birthday of Prime Minister Narendra Modi, CM Mohan Yadav congratulated him, said- Great India got a leadership with a global vision
Next Article
PM Modi Birthday: सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री को दी खास बधाई, कहा- विशाल दृष्टि से सब संभव...
Close