विज्ञापन

Gwalior में दिखी सद्भाव की मिसाल, मुस्लिम युवक ने लाखाें रुपए खर्च मंदिर को संवारा, अब करा रहे हैं भागवत

Shrimad Bhagwat Katha: ग्वालियर से हिंदू-मुस्लिम एकता की एक बेहतरीन खबर सामने आयी है. यहां पहले तो एक मुस्लिम परिवार ने हनुमान मंदिर को संवारा उसके बाद अब भागवत कथा का आयोजन करवाया जा रहा है. इस कथा में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग सद्भाव के साथ जुट रहे हैं.

Gwalior में दिखी सद्भाव की मिसाल, मुस्लिम युवक ने लाखाें रुपए खर्च मंदिर को संवारा, अब करा रहे हैं भागवत

Hindu-Muslim Unity: ग्वालियर (Gwalior) जिले में एक मुस्लिम (Muslim) परिवार द्वारा कराई जा रही श्रीमद भागवत कथा (Shrimad Bhagwat Katha) पूरे अंचल में न केवल चर्चा का विषय बनी हुई है, इस कथा में दोनों धर्मों के लोग बड़ी संख्या में जुटकर कथा सुनने पहुंच रहे हैं. इस मुस्लिम परिवार ने लोगों की मदद से कस्बे में हनुमान (Hanuman Mandir) के जीर्ण-शीर्ण मंदिर का 50 लाख की लागत से जीर्णोद्धार करवाया और फिर अब वहां विशाल भागवत कथा का आयोजन हो रहा है. यह आयोजन भितरवार कस्बे में बीते कुछ दिनों से चल रहा है.

यजमान का क्या कहना है?

इस कथा के मुख्य यजमान मुस्लिम परिवार के मुखिया फिरोफ खान ने बताया कि उन्हें बचपन से ही हनुमान जी की भक्ति में रुचि रही है. एक रोज सपने में हनुमान जी महाराज दिखे. मैं और मेरे पिता जी जन्म से ही सनातन धर्म को मानते हैं और हनुमान जी महाराज की कृपा से पिछली वर्ष अच्छी फसल हुई थी. जिस पर से मैंने हनुमान जी के वर्षों से अधूरे पड़े हनुमान महाराज मन्दिर का जीर्णोद्धार कराया. अब उन्हीं की कृपा से श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ करा रहा हूं.

फिरोज कहते हैं कि एक सप्ताह से में और मेरा परिवार श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का रसपान कर रहे हैं और मेरे इस धर्म के कार्य में मेरे हिन्दू भाई भी मेरा कंधे से कंधा मिलाकर मेरे साथ इस धर्म की पुनीत कार्य में मेरे साथ सह परिवार अपना सहयोग कर रहे हैं.

कथा में सुदामा चरित के साथ भगवन श्री कृष्ण के भिन्न लीलाओं का वर्णन कथा वाचक पंडित श्याम सुन्दर परासर जी के मुखरबिंद से श्रद्धालुओं ने सुना और अपने पुण्य जागृत किए. पूर्ण आहुति के साथ विशाल भंडारे का अयोजन भी मुस्लिम परिवार द्वारा किया जा रहा है, जिससे बड़ी संख्या में हिन्दू समाज के जनमानस पहुंचने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें : Dussehra 2024: MP में धूमधाम से मनेगा दशहरा, विजयादशमी पर CM मोहन इंदौर-महेश्वर में करेंगे शस्त्र पूजन

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: नवमी के दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां

यह भी पढ़ें : MP में लॉन्च हुआ जमीन खरीदी-बिक्री का नया पोर्टल, हांगकांग में बैठे-बैठे इस शख्स ने कराई रजिस्ट्री

यह भी पढ़ें : Mahadev Betting App Scam: मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर दुबई से अरेस्ट, हफ्तेभर में लाया जा सकता है भारत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उज्जैन में पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या, पत्नी और दो बेटों को साथ ले गई पुलिस
Gwalior में दिखी सद्भाव की मिसाल, मुस्लिम युवक ने लाखाें रुपए खर्च मंदिर को संवारा, अब करा रहे हैं भागवत
Good News Electricity production starts from Omkareshwar floating solar power plant In Khandwa
Next Article
Good News : एमपी के इस सोलर पावर प्लांट से बिजली का उत्पादन शुरू,जानें परियोजना की खास बातें
Close