विज्ञापन

Mahadev Betting App Scam: मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर दुबई से अरेस्ट, हफ्तेभर में लाया जा सकता है भारत

Mahadev Satta App Scam: सौरभ चंद्राकर ED की लिस्ट में वांटेड था. इंटरपोल के रेड कॉर्नर (Red Corner) नोटिस के बाद ये कार्रवाई की है. भारत का विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय भी इस एक्शन में शामिल रहा.

Mahadev Betting App Scam: मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर दुबई से अरेस्ट, हफ्तेभर में लाया जा सकता है भारत

Mahadev Satta App: महादेव सट्टा एप घोटाला केस से जुड़ी एक बड़ी खबर साने आ रही है. लगभग 6000 करोड़ रूपये के इस सट्‌टा घोटाले से जुड़ी गिरफ्तारी हुई है. केंद्रीय जांच एजेंसी ED की पहल पर इंटरपोल (Interpole) ने सौरभ चंद्राकार को दुबई पुलिस की मदद से दुबई में अरेस्ट कर लिया है. इंटरपोल ने इस मामले की जानकारी सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) के साथ शेयर की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी सौरव चंद्राकार को जल्द ही भारत लाया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के मंत्री ने ये कहा

सौरभ चंद्राकर का प्रत्यर्पण प्रक्रिया के अंतिम दौर में है. बताया जा रहा है कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के बाद से ही दिसंबर 2023 में सौरभ चंद्राकर को UAE में हिरासत में ले लिया गया था तब से वो पुलिस कस्टडी में ही है. केंद्रीय एजेंसी ED के एक्शन पर 2023 में सौरभ को डिटेन किया गया था. सौरभ चंद्राकर को दोनों देशों के विदेश मंत्रालयों के बीच सहमति बन चुकी है. सौरभ चंद्राकर करीब 6 हजार करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड है. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने इस गिरफ्तारी की खबर के बाद कहा है कि यह एक नया दौर है, जहां किसी को बख्शा नहीं जाएगा. माफिया तत्वों के खिलाफ डबल इंजन की सरकार काम कर रही है. उन्होंने इसे विष्णु सरकार का सुशासन बताया है.

सौरभ चंद्राकर ED की लिस्ट में वांटेड था. इंटरपोल के रेड कॉर्नर (Red Corner) नोटिस के बाद ये कार्रवाई की है. भारत का विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय भी इस एक्शन में शामिल रहा.

ऐसा बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी दुबई में अपनी पहचान छुपाकर रुके हुए थे. वे सौरभ चंद्राकर के ठिकानों के आसपास अधिकारी नजर रख रहे थे. इसके बाद मौका मिलते ही सौरभ चंद्राकर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

महादेव सट्‌टा एप मामले में मुंबई से लेकर दुबई में कई बैंक अकाउंट और मनी लॉन्ड्रिंग करके कई अवैध प्रॉपर्टी खरीदने का खुलासा हुआ है. जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक इस मामले की तफ्तीश के दौरान मेसर्स टैक्प्रो आईटी सॉल्यूशन इसके साथ ही मेसर्स इग्जिम जनरल ट्रेडिंग नाम की कंपनी का बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी और उससे जुड़े सबूत मिले हैं.

कौन है सौरभ?

सौरभ छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला है. उसके पिता नगर निगम में पंप ऑपरेटर थे. सौरभ की एक जूस की दुकान भी थी. साल 2019 में वो दुबई गया और अपने एक दोस्त रवि उत्पल को भी बुलाया. इसके बाद उसने महादेव एप लॉन्च किया और फिर धीरे-धीरे ऑनलाइन सट्टा बाजार का बड़ा नाम बन गया.

ये ऐप तीन पत्ती और पोकर जैसे कई कार्ड गेम खेलने की सुविधा भी देता है. ड्रैगन टाइगर, कार्ड आदि का उपयोग करके वर्चुअल क्रिकेट गेम, यहां तक कि भारत में होने वाले विभिन्न चुनावों पर दांव लगाने की सुविधा भी देता है.

इस मामले में ईडी की जांच से पता चला है कि महादेव ऑनलाइन बुक पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल आदि पर सट्टेबाजी जैसे विभिन्न लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करता है.

सेलेब्स से हो चुकी है पूछताछ

महादेव बेटिंग एप मामले में बॉलीवुड सितारे रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. उन्हें बेटिंग एप से प्राप्त धन के स्रोत के बारे में जानकारी देने के लिए बुलाया गया था. फरवरी में दुबई में एक शादी में परफॉर्म करने के बाद कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. ईडी का कहना है कि शादी में परफॉर्म करने के लिए 17 बॉलीवुड हस्तियों को चार्टर्ड विमान से दुबई लाया गया था. इन सभी को कथित तौर पर हवाला के जरिए करोड़ों रुपये का भुगतान किया गया था.

यह भी पढ़ें : Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से आरोपियों को बड़ा झटका, खारिज हुई ये याचिका

यह भी पढ़ें : MP में गोवर्धन पूजा के साथ मनेगा MSP पर सोयाबीन खरीदी उत्सव, इस काम के लिए किसानों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: नवमी के दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां

यह भी पढ़ें : MP में लॉन्च हुआ जमीन खरीदी-बिक्री का नया पोर्टल, हांगकांग में बैठे-बैठे इस शख्स ने कराई रजिस्ट्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
अमित जोगी पहुंचे बलौदा बाजार जेल, आगजनी के अभियुक्तों से की मुलाकात; किए कई बड़े खुलासे
Mahadev Betting App Scam: मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर दुबई से अरेस्ट, हफ्तेभर में लाया जा सकता है भारत
Raipur BJP State coordinator state spokesperson membership campaign Anurag Singh deo 
Next Article
CG: भाजपा ने सदस्य बनाने 36 दिनों में छुआ इतना बड़ा आंकड़ा, 50 लाख पार करने बनाई ये योजना 
Close