विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

उज्जैन में भारी बारिश : शिप्रा नदी के मंदिर जलमग्न, एनडीआरएफ अलर्ट पर

महाकाल की नगरी उज्जैन में बारिश आफत बन गई है. बीते शुक्रवार शाम से लगातार हो रही तेज बारिश से यहां का जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया. शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर 24 घंटे तक और बारिश होने की चेतावनी दी है. इसी चेतावनी को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं.

Read Time: 3 min
उज्जैन में भारी बारिश : शिप्रा नदी के मंदिर जलमग्न, एनडीआरएफ अलर्ट पर
उज्जैन:

महाकाल की नगरी उज्जैन में बारिश आफत बन गई है. बीते शुक्रवार शाम से लगातार हो रही तेज बारिश से यहां का जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया. शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया और शिप्रा नदी का बड़ा पुल डूब की कगार पर पहुंच गया. तेज बारिश को देखते हुए कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी और एनडीआरएफ, होमगार्ड समेत अन्य सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें : इंदौर : उफनती नदी में बही SUV, पूर्व मंत्री का 19 वर्षीय बेटा समेत तीन लोग बचाए गए

बड़नगर जाने वाले पुल बंद


उज्जैन में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे से तेज बारिश का जो दौर शुरू हुआ वह देर रात तक नहीं थमा. शनिवार सुबह तक हालात यह हो गए कि शहर की कई सड़के जलमग्न हो गईं. यहां की कई निचली बस्तियों में पानी भर गया. लगातार बारिश के कारण शिप्रा नदी का छोटा पुल तड़के ही डूब गया. वहीं क्षेत्र की धर्मशाला और घरों में करीब पानी भर गया, लगातार बढ़ते जल स्तर के कारण व्यापारियों ने दुकान खाली करना शुरू कर दी.

नदी के पास स्थित मंदिर आधे से ज्यादा डूब गए और बड़ा पुल भी डूबने की कगार पर पहुंच गया है. हालात को देखते हुए प्रशासन ने बड़नगर जाने वाले दोनों पुल बंद कर दिए है. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने एनडीआरएफ होमगार्ड और बचाव दल को अलर्ट मोड पर रखा है. वहीं प्रशासनिक अधिकारी निचली बस्ती में जायजा लेते देखे गए.

यह भी पढ़ें : WEATHER TODAY : मध्यप्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी, कई जिलों में स्कूली अवकाश घोषित

फिलहाल राहत के आसार नहीं 

उज्जैन जिले में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम विभाग ने भी ऑरेंज अलर्ट जारी कर 24 घंटे तक और बारिश होने की चेतावनी दी है. इसी चेतावनी को देखते हुए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं. बता दें कि इस साल यह तीसरा मौका बार है जब शिप्रा नदी उफान पर है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close