विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट : सारंगपुर से पकड़े गए तीनों आरोपी, शाजापुर से पीछा कर रही थी पुलिस

Harda Blast Update : जानकारी के अनुसार पकड़े गए तीनों आरोपी हरदा पटाखा फैक्ट्री के मालिक हैं. धमाके के बाद से तीनों फरार थे. पुलिस शाजापुर से इनका पीछा कर रही थी.

Read Time: 3 min
हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट : सारंगपुर से पकड़े गए तीनों आरोपी, शाजापुर से पीछा कर रही थी पुलिस
पकड़े गए हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट के तीनों आरोपी
हरदा:

Harda Factory Blast : हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. धमाके के तीनों आरोपियों को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पकड़ लिया गया है. जानकारी के अनुसार तीनों हरदा पटाखा फैक्ट्री के मालिक हैं. धमाके के बाद से आरोपी फरार थे. पुलिस शाजापुर से इनके पीछे लगी हुई थी. आरोपियों को हरदा पुलिस को सौंपा जाएगा.

सारंगपुर एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया कि 50 पुलिसकर्मियों के साथ तीनों आरोपियों को हरदा पुलिस के हवाले करने के लिए भेज रहे हैं. धमाके में अब तक 204 से अधिक लोगों के घायल और 11 लोगों के मरने की खबर है. घायलों का इलाज भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम में चल रहा है. सीएम यादव ने मरने वाले के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के इलाज का खर्च भी सरकार उठा रही है.

ये भी पढ़ें- हरदा ब्लास्ट में जांच कमेटी का गठन : अब तक 11 की मौत, 204 से ज्यादा घायल, कई जिलों में चल रहा इलाज

फैक्ट्री के आसपास जलकर खाक हुए 60 घर

मंगलवार सुबह करीब 10 बजे हरदा स्थित मगरधा रोड पर पटाखा फैक्ट्री में अज्ञात कारण से आग लग गई थी. इस भीषण अग्निकांड में फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों के साथ राहगीर भी चपेट में आ गए. घटना में करीब 11 लोगों की जान चली गई और 204 घायल हुए हैं. इनमें से 51 को गंभीर हालत में भोपाल, नर्मदापुरम और इंदौर में भर्ती किया गया है. विस्फोट कितना भयानक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फैक्ट्री के समीप स्थित करीब 60 घर भी जलकर खाक हो गए.

ये भी पढ़ें- जिला अस्पताल से सिर्फ 100 मीटर दूर हुआ एक्सीडेंट लेकिन नहीं मिली एम्बुलेंस, ठेले पर पहुंचा हॉस्पिटल

सारंगपुर में पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

इस घटना से पूरा देश हिल गया है. फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल और उसके पार्टनर मौके से फरार गए थे. तीनों को पुलिस सरगर्मी से तलाश रही थी. इसी बीच रात करीब 8 बजे सूचना मिली कि अग्रवाल और उसके दो साथी कार से राजगढ़ की ओर भाग रहे हैं. पता चलते ही शाजापुर पुलिस ने पीछा किया लेकिन तीनों हाथ से निकल गए. हालांकि राजगढ़ स्थित सारंगपुर में पुलिस ने तीनों को दबोच लिया. एसडीओपी अरविंद सिंह ने बताया कि तीनों को 50 पुलिसकर्मियों की अभिरक्षा में हरदा पुलिस को सौंपने के लिए भेजा जा रहा है.

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close