विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: हरदा के बाद अब महू में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, कई मजदूर झुलसे

Mahu firecracker factory Blast News: प्रशासन ने फैक्ट्री की अनुमति पहले रद्द कर दी थी. उसके बाद भी बिना अनुमति के अवैध रूप से मजदूरों के जान को जोखिम में डालकर पटाखे बनावाए जा रहे थे. ब्लास्ट में घायल हुए मजदूरों को अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया है. 

Read Time: 2 min
MP News: हरदा के बाद अब महू में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, कई मजदूर झुलसे

Mahu firecracker factory Blast:मध्य प्रदेश के महू में अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को अचानक आग लग गई. आग लगते ही फैक्ट्री में भीषण धमाके शुरू हो गए. इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद कई मजदूर झुलस कर घायल हो गए. बताया जाता है कि यहां अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे. घटना महू के नजदीक आंबा चंदन गांव की बताई जा रही है.

रद्द हो चुकी थी फैक्ट्री की अनुमति

प्रशासन ने फैक्ट्री की अनुमति पहले रद्द कर दी थी. उसके बाद भी बिना अनुमति के अवैध रूप से मजदूरों के जान को जोखिम में डालकर पटाखे बनावाए जा रहे थे. ब्लास्ट में घायल हुए मजदूरों को अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया है. 

प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका. दरअसल, यहां पर प्रशासन के नियमों को ताक पर रखकर अवैध रूप से रस्सी बम बनाए जा रहे थे.बताया जाता है कि फैक्ट्री में एक के बाद एक कई धमाके हुए, जिसकी चपेट में कई मजदूर आ गए. आपको बता दे कि इंदौर के पास महू की इस पटाखा फैक्ट्री में ये धमका ऐसे वक्त में हुआ है, जब हाल ही में हरदा की एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण धमाके में 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी. तब प्रदेश में अवैध पटाखा फैक्ट्रियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया था. इसके बाद भी अवैध पटाखा फैक्ट्री का चतने रहना प्रशासन की बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- किले की तलहटी में मिला सुरक्षा अधिकारी की बेटी का शव: हत्या या आत्महत्या? रहस्य सुलझाने में उलझी ग्वालियर पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close