विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

ग्वालियर : बिजली सप्लाई कराने की मांग को लेकर बिजली विभाग पहुंचे दो पक्ष आपस में भिड़े, एक की मौत

बिजली बंद होने से परेशान, जरावनी, बरुआ, नूनहारी के किसान विद्युत सब स्टेशन पर बिजली चालू कराने के लिए पहुंच गए. यहां पहले किस तरफ सप्लाई शुरू हो इसको लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. दोनो पक्षों में जमकर लात घूंसों के साथ लाठियां भी चलीं.

Read Time: 3 min
ग्वालियर : बिजली सप्लाई कराने की मांग को लेकर बिजली विभाग पहुंचे दो पक्ष आपस में भिड़े, एक की मौत
कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं
ग्वालियर:

ग्वालियर के एक गांव में फसलों में पानी लगाने के लिए बिजली सप्लाई कराने की मांग को लेकर बिजली विभाग पहुंचे दो गुट आपस में भिड़ गए. इस झगड़े में एक की मौत हो गई. मानसून की बेरुखी से किसान पहले ही परेशान थे. वहीं, बिजली की अंधाधुंध कटौती से उनकी परेशानी और भी बढ़ गई है. ये घटना डबरा तहसील के नोंन नदी के समीप स्थित मसूदपुर सब स्टेशन की है.

बारिश न होने से परेशान किसान

बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में इस बार पर्याप्त बरसात न होने से किसानों को धान की फसल के लिए पर्याप्त पानी नही मिल पा रहा है. जिसके कारण उनकी फसलें सूख रही हैं. वहीं, बिजली की कटौती भी बड़ी समस्या बनी हुई है. इससे परेशान किसान बुधवार की सुबह प्रदर्शन करने के लिए नून नदी के किनारे बने विद्युत स्टेशन पहुंचे थे. उन्होंने चक्काजाम करके विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: भोपाल : मतदान बढ़ाने के लिए भोपाल कलेक्टर की अनोखी पहल, ऐसे मिलेंगे दो फ्री मूवी टिकट?

सप्लाई के लिए भिड़ गए दो पक्ष

इसके बाद रात को बिजली बंद होने से परेशान, जरावनी, बरुआ, नूनहारी के किसान विद्युत सब स्टेशन पर बिजली चालू कराने के लिए पहुंच गए. यहां पहले किस तरफ सप्लाई शुरू हो इसको लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. दोनो पक्षों में जमकर लात घूंसों के साथ लाठियां भी चलीं. इतना ही नहीं बाद में फायरिंग भी हुई. इस झगड़े में 9 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को देर रात ग्वालियर लाया गया. लेकिन उनमें से महेंद्र रावत की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर दोनों पक्षों के 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

कर दिया सब स्टेशन पर हमला

इसके बाद गुस्साए किसानों ने विद्युत सब स्टेशन पर हमला कर दिया और किसानों ने वहां के कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की. जिससे कई कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close